पंचायतों के विकास कार्य रुके, प्रधानों ने की बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 03:36 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : क्रशर मालिकों की हड़ताल का नजर अब आने लगा है। हड़ताल के चलते कई विकास कार्यों पर अंकुश लग गया है। इसी को देखते हुए ज्वालामुखी क्षेत्र के पंचायत प्रधानों ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधान गुम्मर पंचायत रामलोक धनोटिया ने बताया कि हड़ताल पर गए क्रशर मालिकों द्वारा कामकाज बिलकुल ठप्प कर दिया गया है।

इससे पंचायतों में चलने वाले सभी कार्यो के तय समय में पूरा होने पर संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले पंचायत कार्यो के लिए सीमेंट नही मिल रहा था, अब जब सीमेंट उपलब्ध हुआ तो क्रशर बंद हो गए। 31 मार्च से पहले बजट खर्च करने का दबाव है ऊपर से निर्माण सामग्री न मिलने से निर्माण कार्य ठप्प पड़े हैं। 

एक तरफ पंचायती राज मंत्री कह रहे हैं कि जिस पंचायत में विकास कार्य पूरे न हुए तो उनको पेनल्टी लगाया जाएगा जबकि सामग्री न मिलने से कोई भी विकास कार्य गति नही पकड़ पा रहा है। इससे सरकार जल्द से जल्द कोई ऐसी नीति निकाले ताकि पंचायत कार्यो में रुकावट न आये और जल्द से जल्द निर्माणधीन कार्य पूरे किए जा सकें। अगर सरकार जल्द से जल्द नीति बनाती है तभी विकास कार्य सम्भव हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News