देवभूमि हुई शर्मसार, 8 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

Sunday, Apr 30, 2017 - 08:07 PM (IST)

कुल्लू: देवभूमि कुल्लू में एक बच्ची की हत्या के बाद सनसनी फैल गई है। बच्ची को देखकर लग रहा है कि पहले बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद हर कोई अपनी नन्ही बच्चियों के भविष्य को लेकर चिंतित हो उठा है। घटना शनिवार को भुंतर स्थित ट्रक यूनियन के समीप झुग्गी-झोंपड़ी की है। जब दोपहर बाद 8 वर्षीय बच्ची झुग्गी-झोंपड़ी से बाजार की तरफ गई लेकिन शाम ढलने तक भी वापस नहीं लौटी। परिवार के लोगों ने बच्ची की तलाश हरसंभव स्थान पर की लेकिन जब कहीं कोई सुराग न मिला तो बच्ची के मां-बाप पुलिस थाना भुंतर पहुंचे और पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत करवाया।

नदी के किनारे पड़ी मिली बच्ची 
शिकायत मिलते ही सब इंस्पैक्टर रामनाथ व हैड कांस्टेबल मुकेश पुलिस टीम के साथ बच्ची की तलाश में जुट गए। रात भर पुलिस को बच्ची के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया लेकिन सुबह ही पुलिस को फोन के माध्यम से सूचना मिली कि पारला भुंतर में नदी के किनारे एक बच्ची पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही सब इंस्पैक्टर रामनाथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल पर मौजूद सभी तथ्यों की जांच के बाद बच्ची को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया लेकिन कुछ ही समय बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में ले लिया। 

बच्ची के सिर पर गहरे घावों के निशान
बच्ची को देखने से स्पष्ट हो रहा है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है और उसके बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गई है। बच्ची के सिर पर गहरे घाव किए गए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन क्षेत्रीय अस्पताल में प्रबंधन ने असमर्थता जताते हुए बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए मंडी के लिए रैफर कर दिया। एस.पी. कुल्लू पदम चंद ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध पोस्को एक्ट व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा सभी पहलुओं को सामने रखते हुए जांच को आगे बढ़ा रही है।