देवभूमि के दो और गबरू प्रो कबड्डी लीग में दिखाएंगे दम ‌

Wednesday, May 24, 2017 - 11:17 AM (IST)

ऊना, बद्दी (सोलन): कहते है अगर इंसान में कुछ करने का जज्बा हो तो उसे अपनी मंजिल मिल ही जाती है। ऐसे ही देवभूमि के दो और गबरू प्रो कबड्डी लीग सीजन- 5 में अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे। प्रो कबड्डी लीग सीजन- 5 में ऊना जिले के गांव देहलां निवासी सुरेंद्र सिंह का चयन हुआ है। टीम की तरफ से खेलने के लिए सुरेंद्र का 6 लाख में करार हुआ है। वह देहलां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 12वीं का छात्र है। कबड्डी की जूनियर और सीनियर वर्ग में नैशनल खेल चुके सुरेंद्र की इस उपलब्धि से इलाके में खासी खुशी है। उसने बताया कि बचपन से ही उसे कबड्डी खेलने का शौक था। उसने राज्य सहित जिले का नाम चमकाया है।


बेहतर प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाना
आने वाले दिनों में वह यू-मूंबा टीम में अपना दमखम दिखाएगा। उसका सपना प्रो कबड्डी लीग में बेहतर प्रदर्शन करके टीम इंडिया में स्थान पाना है। उसने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने स्कूल के शारीरिक शिक्षक सुशील को दिया है। पिछले 2-3 सालों में सफलता ने सुरेंद्र के कदम चूमने शुरू कर दिए। सीढ़ी दर सीढ़ी उसने हर पढ़ाव को लांघना शुरू कर दिया। वर्ष 2016 में नैनादेवी में आयोजित ट्रायल में उसका चयन जूनियर नैशनल के लिए हुआ। इसके बाद इसका चयन सीनियर नैशनल के लिए भी हुआ। इसके बाद जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा को प्रर्दशित किया। हाल ही में चंडीगढ़ में आयोजित हुए प्रो. कबड्डी टीम के ट्रायल में भी उसने अपनी किस्मत आजमाई और उसकी किस्मत उसका साथ दे गई। बताया जाता है कि इससे पहले भी इसी गांव के दो खिलाड़ी विशाल और विनीत भी प्रो कबड्डी खेल चुके हैं। 


प्रो कबड्डी में खेलेगा नालागढ़ का एक और गबरू 
प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 हिमाचल के बाशिंदों खासकर नालागढ़ के लिए रोमांच लेकर आया है। नालागढ़ के दभोटा निवासी कबड्डी स्टार अजय ठाकुर व राजपुरा निवासी अभिनंदन ठाकुर के बाद एक और खिलाड़ी कबड्डी लीग में दम दिखाएगा। अजय ठाकुर को प्रेरणा मानने वाले दभोटा के ही शिव ओम का चयन इस बार के प्रो कबड्डी लीग के सीजन के लिए हुआ है। शिव ओम का 6 लाख में करार हुआ है। वह ओम साई हॉस्टल बिलासपुर में पढ़ाई कर चुके हैं और स्थानीय स्तर पर कई प्रतियोगिताएं जीतने के बाद अंडर-19 नैशनल भी खेला। वह दो बार 2014 और 2015 में सीनियर नेशनल कबड्डी खेल चुके हैं।
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी स्टार अजय ठाकुर को वह अपना आईडियल मानते हैं। इसके अलावा उनके गुरु व आदर्श राकेश कुमार पम्मी व जयपाल चंदेल भी हैं। उसका सपना टीम इंडिया के लिए खेलना और गोल्ड मैडल हासिल करना है।