देवभूमि में चमत्कार! सड़क निर्माण के दौरान प्रकट हुए भोले बाबा (Video)

Wednesday, Oct 03, 2018 - 04:54 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश को देवभूमि कहा जाता है और ऐसा माना जाता है कि यहां की धरती पर देवी-देवता निवास करते हैं। यही कारण है कि यहां अधिकतर घटनाक्रम देव आस्था के साथ जोड़कर देखे जाते हैं। ताजा घटनाक्रम मंडी जिला मुख्यालय से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर सामने आया है। यहां इन दिनों मंडी से दुदर सड़क को चौड़ा करने का काम चला हुआ है। पिछले कल जब जेसीबी ऑपरेटर सड़क को चौड़ा करने के लिए पहाड़ की खुदाई कर रहा था तो अचानक उसे सफेद रंग की कोई चीज चमकती हुई नजर आई। पास जाकर देखा तो एक छोटी की गुफा मिली और संगमरमर सा सफेद शिवलिंग उसके मुहाने पर दिखाई दिया। 


जेसीबी आपरेटर रूप लाल ने बताया कि कुछ समय से यहां काम करते वक्त मशीनरी में काफी खराबी आ रही थी और पिछले कल जब यह सब उसे दिखाई दिया तो उसने यहां पर तुरंत प्रभाव से काम करना बंद कर दिया। यह बात अब धीरे-धीरे पूरे इलाके में आग की तरफ फैलने लग गई है और जिसे भी इसका पता चल रहा है वो दर्शनों के लिए यहां पर पहुंचना शुरू हो गया है। धूप जलाने और पुष्प अर्पित करने से लेकर चढ़ावा तक चढ़ाने का क्रम शुरू हो गया है। 


खास बात यह भी है कि जिस पहाड़ी पर यह शिवलिंग मिला है, उस पहाड़ी की चोटी पर कांगनी माता का मंदिर भी है। वहीं मंदिर कमेटी के प्रधान हेम सिंह रावत ने बताया कि जहां शिवलिंग मिला है वहां पर छोटा सा मंदिर सभी के सहयोग से बनाया जाएगा। वो पहाड़ी पूरी तरह से वीरान है और इसके आसपास कोई आबादी नहीं है। ऐसे में इस पूरे घटनाक्रम को दैवीय शक्ति और आस्था के साथ ही जोड़कर देखा जा रहा है।

Ekta