देवभूमि में यहां पानी की बोतल से कैंसर सहित हर बीमारियों का इलाज, जानिए कैसे

Monday, May 01, 2017 - 12:46 PM (IST)

ऊना: हिमाचल के इस जिला में पानी की बोतल से कैंसर सहित दर्जनों बीमारियों का इलाज किया जाता है। हर वीरवार को एचआरटीसी वर्कशॉप ऊना में रोजाना कैंसर सहित दर्जनों बीमारियों का इलाज किया जाता है। हैरानी की बात है कि यहां इलाज करने वाले कोई चिकित्सक नहीं, बल्कि परिवहन निगम में तैनात हैड मैकेनिक है।मैकेनिक यहां मरीज का इलाज दवाई से नहीं पेट पर पानी की बोतल रखकर अपने झाडफूंक के माध्यम से करता है। ऐसे में सरकारी सेवाएं देने वाले हैड मकैनिक को तांत्रिक कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। जादुई विद्या से मैकेनिक द्वारा किए जा रहे इलाज के चलते यहां सैकड़ों मरीज बीमारी ठीक होने की आस में पहुंच रहे हैं। 


जादुई विद्या से हो रहा इलाज एक साल से चल रहा
यहां जादुई विद्या से हो रहा इलाज पिछले करीब एक साल से चल रहा है। शुरू में यहां एक-दो ही मरीज इलाज के लिए आते थे, लेकिन समय के साथ-साथ अब सैकड़ों मरीज यहां पहुंच रहे हैं। बताया जाता है कि वर्कशॉप में पैट्रोल पंप के पीछे बने कमरे में मरीज उनका इंतजार कर रहे थे। ठीक 10 बजे वह कमरे में पहुंच गए और एक साथ तीन मरीजों को लेटा पर पानी की बोतल पेट पर रख दी। बोतल रखते ही मुंह और सिर ढके मकेनिक ने कुछ मंत्र बोलते हुए झाडफूंक शुरू कर दी। वहीं मरीज अपने साथ बोतल पर टोकन नंबर लगवाकर बारी का इंतजार करते हैं।  


क्या कहते है क्षेत्रीय प्रबंधक?
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने माना कि हैड मैकेनिक कैंसर सहित अन्य बीमारियों का इलाज करता है। उन्होंने कहा कि मुझे वर्कशॉप स्थित मंदिर में इलाज करने की सूचना थी, अगर वर्कशॉप के कमरे में मरीजों का इलाज किया जाता है, तो इसके लिए मना किया जाएगा।