मिलिए देवभूमि के पहले कॉमेडी किंग से, इंजीनियरिंग से ठहाकों का सफर

Friday, Feb 24, 2017 - 12:04 PM (IST)

कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले प्रिंस गर्ग कॉमेडी की दुनिया की दुनिया में कमाल कर रहे हैं। डीडी किसान पर एक कॉमेडी शो में प्रिंस टॉप 15 में पहुंचे। जल्दी ही वो बड़े चैनलों पर भी लोगों को हंसाते हुए दिख सकते हैं। उनकी प्रतिभा को देखकर अब कई बड़े टीवी चैनलों के साथ उनकी बातचीत चल रही है। प्रिंस विदेशों में भी अपने शो करने के लिए जाने वाले हैं। देश के कई जाने माने कलाकारों के साथ वह मंच सांझा कर चुके हैं। हिमाचल के पहले कॉमेडी किंग बने प्रिंस गर्ग लोगों को हंसाना ही अपनी जिंदगी का मकसद मानते हैं।

इंजीनियरिंग से कॉमेडी तक 
कांगड़ा जिला के गरली में जन्में प्रिंस गर्ग फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। पहले उन्होंने इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया था लेकिन कॉमेडी के जुनून के कारण पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। एक साधारण परिवार से होने की वजह से आर्थिक तंगी ने मुश्किलें भी खड़ी की। प्रिंस की माता सुषमा गर्ग सिलाई टीचर हैं और पिता विपन गर्ग साइकिल की दुकान चलाते हैं। स्कूल में छोटे छोटे कार्यक्रमों में भाग लेकर इन्होंने अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाया। प्रिंस को गायकी का भी शौक था लेकिन कॉमेडी इनकी मंज़िल बन गई।

10 साल की उम्र से कॉमेडी
बचपन से ही प्रिंस गर्ग को कॉमेडी का बहुत शौक था। दस साल की उम्र से ही वह लोगों को अपनी बातों से ठहाके लगाने पर मजबूर कर देते थे। प्रिंस का कहना है कि वो अपना मुकाम हासिल करने के बाद, नए कलाकारों को आगे बढ़ाने का एक मंच तैयार करना चाहते हैं।