देवभूमि की बेटी भावना खेलेगी 7वां नैटबॉल नैशनल, 6 बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में ले चुकी है भाग

Wednesday, Mar 07, 2018 - 10:33 AM (IST)

मंडी: मंडी के सरकाघाट की पंचायत पटड़ीघाट के अंतर्गत आने वाले हड़सर गांव की बेटी भावना शर्मा पंजाब के मोहाली में आगामी 25 मार्च को 7वें राष्ट्रीय नैटबॉल मुकाबलों में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी। इससे पूर्व वह प्रदेश की ओर से पहले ही 6 बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में खेल चुकी है। भावना ने पिछले साल पटड़ीघाट स्थित वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धनेड़ से जमा 2 की पढ़ाई पूरी की है। घर की आर्थिक स्थिति के कारण वह आगे की पढ़ाई पूरी करने में असमर्थ है। 


भावना की एक बहुत ही निर्धन परिवार से संबंध रखती है और उसकी माता धनेड़ स्कूल में ही मिड-डे मील कार्यक्रम के तहत खाना बनाकर परिवार को पाल रही है जबकि उसके पिता कई वर्ष पूर्व घर छोड़कर कहीं चले गए हैं। उसके घर की तंगहाली के कारण अपने नौनिहाल में रहती है।


भावना के पास खंड स्तर से लेकर प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक के पदकों के ढेर लगे हैं लेकिन न तो प्रदेश सरकार और न ही किसी स्वयंसेवी संस्था की ओर से उसको सहायता प्रदान करने का हाथ बढ़ा है। उसने कहा कि अगर उसे सरकारी नौकरी या खेल हॉस्टल में बिना किसी खर्च के दाखिला मिलता है तो वह अपने प्रदेश का आगामी कई वर्षों तक नाम रोशन कर सकती है।