पुलिस की नशा माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, छन्नी बेली में कच्ची शराब का जखीरा किया नष्ट

Sunday, Oct 16, 2022 - 11:24 PM (IST)

डमटाल/ठाकुरद्वारा (सिमरन/गगन): चुनाव आचार संहिता लगने के तुरंत बाद एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने नशा माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को इंदौरा के अंतर्गत गगवाल-तेयोड़ा और डमटाल के नशे के गढ़ छन्नी बेली में अवैध रूप से तैयार की जा रही लाहन (कच्ची शराब) को भारी मात्रा में नष्ट किया है। छन्नी बेली में पुलिस टीम ने 117 ड्रम में भर कर रखी गई अवैध शराब को नष्ट किया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस ने 1 लाख 50 हजार मिलीलीटर लाहन कब्जे में लेकर 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसपी अशोक रत्न ने खुद मोर्चा सम्भालते हुए डमटाल पुलिस व पूरी बटालियन के साथ गांव छन्नी में दबिश दी। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए गांव के दर्जनों घरों में बन रही अवैध शराब व पशुशाला व अन्य बाहरी जगहों पर प्लास्टिक के ड्रम्स और प्लास्टिक के बड़े-बड़े पॉलीथीन में भरकर रखी कच्ची शराब को छुपा कर रखा गया था, जिसे मौके पर नष्ट किया गया। 

अवैध शराब तैयार करने वाले कारोबारियों के घरों में दबिश
पुलिस ने इस कार्रवाई में 117 ड्रम, 8 शराब की भट्ठियां व 1 लाख 50 हजार मिलीलीटर लाहन को कब्जे में लिया है। मंड क्षेत्र के गांव गगवाल, तेयोड़ा और बसंतपुर में अवैध शराब तैयार करने वाले कारोबारियों के घरों में दबिश दी। यह सारी कार्यवाही अल सुबह ही अमल में लाई गई है जोकि सुबह 11 बजे तक जारी रही। इस दौरान पुलिस टीम ने लगभग 10 हजार मिलीलीटर अवैध शराब को नष्ट किया, साथ ही अवैध रूप से तैयार की जाने वाली लाहन बनाने में प्रयोग की जाने वाली सामग्री को अपने कब्जे में लिया। गौरतलब है कि चुनावों के दौरान क्षेत्र में तैयार की जा रही लाखों मिलीलीटर लाहन को क्षेत्र के कोने-कोने में पहुंचाया जाना था। इस पर पुलिस ने कार्रवाई कर शराब का अवैध कारोबार करने वालों को लाखों का नुक्सान पहुंचा कर उनकी कमर तोड़ी है।

क्या कहते हैं एसपी
एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि इंदौरा-डमटाल के तहत नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है। चुनावों के दौरान किसी प्रकार की अवैध गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने नशा माफिया को दो टूक शब्दों में नशे के कारोबार को तुरंत प्रभाव से बंद करने को कहा है। उन्होंने कहा कि नूरपुर को जिला पुलिस नशा माफिया की कमर तोड़ने के लिए ही बनाया गया है।

सरकारी भूमि पर किया कब्जा
गांव छन्नी बेल्ली में सरकारी भूमि पर वर्षों से अवैध कब्जा कर दर्जनों घर बसे हुए हैं। इनके घरों में शराब बनाने की छोटी-छोटी फैक्टरियां तक खुली हैं। गौरतलब है कि गांव के सैंकड़ों घरों में बिजली का मीटर तक नहीं लगा है जो सरेआम बिजली की चोरी कर शराब बना रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग ने आज तक कोई कार्रवाई अमल में लाना उचित नहीं समझा। गांव की हर गली और चौराहे में बिजली की तारों का जाल बिछा हुआ है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay