छात्राओं से छेड़छाड़ मामले को लेकर स्कूल पहुंचे डिप्टी डायरैक्टर, बोले-अभी पूरी नहीं हुई कार्रवाई

Thursday, Oct 24, 2019 - 10:17 PM (IST)

नूरपूर (संजीव महाजन): जिला कांगड़ा की उपतहसील गंगथ के सरकारी स्कूल में टीचर द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ मामले को लेकर वीरवार को डिप्टी डायरैक्टर गुरुदेव सिंह अपनी टीम के साथ स्कूल में पहुंचे। उन्होंने स्कूल की छात्राओं व स्कूल के स्टाफ के साथ इस सारी घटना के बारे में अलग-अलग बात की। गुरुदेव सिंह अभिभावकों से भी मिले और सारी घटना के बारे में बातचीत की। उन्होंने बताया कि कार्रवाई अभी पूरी नहीं हुई है, बच्चों व उनके अभिभावकों से इस मामले में बात कर ली है। हर पहलू को ध्यान में रखकर कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल स्टाफ तथा कार्यालय स्टाफ को हटाने की मांग

वहीं स्कूल मैनेजमैंट कमेटी ने स्कूल स्टाफ तथा कार्यालय स्टाफ को यहां से तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। घटना को लेकर स्कूल मैनेजमैंट कमेटी ने प्रस्ताव पास कर चेताया है कि अगर स्कूल स्टाफ तत्काल प्रभाव से यहां से हीं हटाया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। प्रस्ताव में कहा गया है कि 3 साल से अधिक समय से स्कूल में कार्यरत स्कूल स्टाफ तथा कार्य स्टाफ को हटाया जाना चाहिए। स्कूल में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं रही। बच्चों का भविष्य खतरे में है, जिसके चलते अभिभावकों में काफी चिंता है।

बच्चों को अच्छी शिक्षा देने में नाकाम रहा स्कूल प्रशासन

उन्होंने कहा कि स्कूल में नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने का काम स्कूल प्रशासन का है ताकि देश के भविष्य को अंधकार के गर्त में जाने से बचाया जा सके लेकिन स्कूल प्रशासन पूरी तरह से नाकाम रहा है। स्कूल स्टाफ तथा कार्यालय स्टाफ के अंदर ही अंदर चल रही अंतर्कलह का खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। स्कूल मैनेजमैंट कमेटी ने उप शिक्षा निदेशक को लिखित रूप से प्रस्ताव सौंपा है।

Vijay