केंद्र से आर्थिक मदद रोकने के लिए कई तरह के अड़ंगे लगा रहे भाजपा नेता : मुकेश अग्निहोत्री

Thursday, Jan 25, 2024 - 11:39 PM (IST)

ऊना (विशाल): पूर्व की जयराम सरकार ने सत्ता से जाते-जाते कर्मचारियों को आश्वासनों के लॉलीपॉप दिए और हिमाचल को कर्जों से लाद दिया। भाजपा सरकार की तरफ से विरासत में मिले कर्जे से डगमगाए हिमाचल को स्थिरता पर लाने में कुछ समय जरूर लगा लेकिन अब सरकार विकास को लेकर एक्शन मोड पर आ चुकी है। यह बात ऊना के रायपुर सहोड़ां में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कही।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल भाजपा के नेता प्रदेश सरकार को केंद्र से आर्थिक मदद मिलने से रोकने के लिए कई तरह के अड़ंगे लगा रही है लेकिन नेता प्रतिपक्ष और केंद्रीय मंत्री को दोटूक शब्दों में कह दिया गया है कि अड़ंगे लगाने से कुछ नहीं होगा, सरकार अपना काम करना जानती है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज के दिन पूर्व पीएम स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने हिमाचल को राज्य का दर्जा दिया था और इसके लिए डॉ. वाईएस परमार का काफी अहम योगदान रहा था। इसके बाद काफी सालों तक पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने सत्ता संभाली और हिमाचल में रंग भरे।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जब प्रदेश को पूर्ण राज्यत्व का दर्जा दिया जा रहा था, तब भी भाजपा के लोग इसका विरोध कर रहे थे और आज जब प्रदेश में विकास किया जा रहा है तो भाजपा विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का काम कर रही है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत मंदिर के नाम का प्रयोग कर रही है, जबकि राम कांग्रेस की राजनीति नहीं बल्कि आराधना है और कांग्रेस भगवान राम के आदर्शों के मुताबिक काम करती है। कांग्रेस की सरकार प्रदेश के मंदिरों को भव्यता प्रदान करने की दिशा में कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश के विकास के लिए उचित कदम उठा रही है और आने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को जनता इसका जवाब देगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay