डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री पहुंचे कोटला कलां, बाबा बाल से लिया आशीर्वाद

Tuesday, Jan 23, 2024 - 09:30 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को श्री राधा-कृष्ण मंदिर कोटला कलां में पहुंचकर माथा टेका व राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज से आशीर्वाद लिया। आश्रम में पहुंचने पर राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने मुकेश अग्निहोत्री का अभिवादन किया, शाॅल व सिरोपा देकर सम्मानित किया। बाबा बाल जी ने 1 से 13 फरवरी तक होने वाले वार्षिक कार्यक्रम के लिए उन्हें निमंत्रण भी दिया। मुकेश अग्निहोत्री ने महाराज द्वारा दिए गए निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा कि महाराज का आदेश 5 फरवरी को शोभायात्रा में पहुंचने का है। वह इस शोभायात्रा में पहुंचकर पुण्य के भागीदार अवश्य बनेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज हिमाचल के साथ-साथ देश भर में भगवान का प्रचार कर रहे हैं और असंख्य श्रद्धालु उनके अनुयायी हैं। उन्होंने कहा कि बाबा बाल जी प्रेरणा के स्रोत हैं व सेवा के कार्य को भी तेजी से करते हैं। महाराज का सान्निध्य आशीर्वाद मिलता है, यह बेहद प्रसन्नता का विषय है।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की दी बधाई
डिप्टी सीएम ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की संत बाबा बाल जी महाराज को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह जल्द अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन करेंगे। हिमाचल की देवभूमि के मंदिरों में सुधार हो, सुविधाओं में इजाफा हो, इसके लिए बेहतर योजना बनाकर काम किया जा रहा है और लगातार हम इस पर आगे बढ़ रहे हैं। मां चिंतपूर्णी के विकास के कार्यों को गति दे दी गई है। राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने अवधपुरी सज गई है भजन भी सुनाया, जबकि श्रीराम लीला कमेटी ऊना के अध्यक्ष अविनाश कपिला ने भी एक भजन सुनाया।

समाज कल्याण के लिए काम कर रहे उपमुख्यमंत्री
राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री समाज के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, लोगों को नशे के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि धर्म के प्रति उनकी आस्था है। बाल जी महाराज ने मंदिरों के सुधार कार्यक्रम के लिए भी मुकेश अग्निहोत्री की प्रशंसा की। मंदिर विकास के लिए मुकेश अग्निहोत्री ने घोषित पत्र भी राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज को दिया। इस मौके पर श्री गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा अमरजोत सिंह बेदी, डा. राकेश अग्निहोत्री, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रणजीत राणा, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री अविनाश कपिला, अशोक ठाकुर, संजीव सैनी, डाॅ. सुभाष शर्मा, हरोली कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद बिट्टू, विश्वजीत, प्रिंस मक्कड़ व तिलक राज सैनी सहित अन्य उपस्थित रहे। डिप्टी सीएम ने कहा कि राम सबके हैं राम सब में हैं। उन्होंने बनोडे़ महादेव के साथ-साथ शीतला माता मंदिर में भी माथा टेका।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay