वित्तीय अनियमितताओं के रूप से जानी जाएगी पूर्व भाजपा सरकार : मुकेश अग्निहोत्री

Sunday, Nov 05, 2023 - 11:54 PM (IST)

नादौन (जैन): 3 दिवसीय एशियाई राफ्टिंग चैम्पियनशिप के समापन पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विधानसभा क्षेत्र में करवाई जा रही इस एशियाई चैम्पियनशिप का मकसद इस इलाके में जहां टूरिज्म गतिविधियों को विकसित करना है, वहीं ब्यास नदी में होने वाली वाटर स्पोर्ट्स के जरिए यहां के स्थानीय लोगों को भी रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। पत्रकार वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं और नई-नई साइट्स को भी विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नादौन में ब्यास नदी का एरिया ब्लू राफ्टिंग के लिए बेहरतीन है और वर्ल्ड राफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा भी इस सर्कट को उच्च स्तर का माना गया है। 

भाजपा नेताओं ने हिमाचल हित में लगाए गए प्रस्ताव का भी विरोध किया
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा हिमाचल हित में लगाए गए प्रस्ताव का भी विरोध किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जयराम ठाकुर उंगली काटकर शहीद बनने की कोशिश कर रहे हैं और वह हिमाचल विरोधी मानसिकता से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता दिल्ली जाकर यही पता करते हैं कि प्रदेश को कोई पैसा रिलीज तो नहीं हो रहा है। प्रदेश की वित्तीय हालत पर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार प्रदेश में वित्तीय अनियमितताओं के रूप से जानी जाएगी। 

पूर्व सरकार ने वित्तीय कर्ज के तले डुबो दिया प्रदेश 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने प्रदेश को वित्तीय कर्ज के तले डुबो दिया है और भाजपा ने विधानसभा चुनाव सरकारी खर्च पर ही लड़ा था। उन्होंने भाजपा द्वारा पेश किए जा रहे आंकड़ों पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता न जाने किस एजैंसी से इस तरह के आंकड़े जुटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में वित्तीय अनुशासन लाने की दिशा में कदम बढ़ाया है। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव बृजमोहन सोनी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पृथ्वी चंद, शम्मी सोनी, मोंटी संधू, राजेंद्र चौधरी, संतोष संधू व रीना देवी सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित रहे।

क्रिप्टो करंसी जांच में एसआईटी ने किया बेहतर काम
क्रिप्टो करंसी मामले की जांच को सीबीआई में देने के मुद्दे पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश द्वारा गठित एसआईटी ने बेहतरीन काम किया है और पिछले दिनों ही 3 पुलिस कर्मियों के अलावा फोरैस्ट गार्ड को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि 2018 से जब यह मामला आरंभ हुआ, तब किसकी सरकार थी, सबको पता है। वाटर सैस के मुद्दे पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के पानी पर हक प्रदेश का है और प्रदेश सरकार सच के मुद्दे पर फैसला ले चुकी है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में भाजपा ने कोई भी रोक नहीं लगाई थी तो हिमाचल सरकार पर इस मुद्दे पर सवाल क्यों उठाया जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों पर टैक्स लगाकर सरकार ने राजस्व बढ़ाने का काम किया है तो भाजपा अपने समय में इसे लागू क्यों नहीं कर पाई थी। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay