वैष्णो देवी मंदिर की तरह विकसित होगा मां चिंतपूर्णी का मंदिर : मुकेश अग्निहोत्री

Sunday, Feb 19, 2023 - 04:16 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र/विशाल): जम्मू-कश्मीर में सिर्फ मां वैष्णो देवी का मंदिर है और वह पूरे विश्व में मशहूर है लेकिन हिमाचल के चप्पे-चप्पे पर शक्तिपीठों का वास है। मां चिंतपूर्णी के मंदिर को मां वैष्णो देवी की तरह भव्य बनाया जाएगा। यह बात ऊना में आयोजित हिमोत्कर्ष परिषद के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि हिंदूत्व के नारे लगाने वालों को काम करके दिखाया जाएगा कि मंदिरों का उत्थान होता कैसे है। मुबारिकपुर से लेकर चिंतपूर्णी तक ऐसी भव्य सुविधाएं दी जाएंगी जो कल्पना से परे होंगी। जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वह प्रदेश के अधिकारियों को लेकर दक्षिण भारत के मंदिरों की यात्रा पर निकलेंगे। इस यात्रा में वहां के मंदिरों की व्यवस्थाओं को देखा जाएगा। सरकार अपने खर्च पर महिलाओं को हिमाचल सहित अन्य प्रदेशों के धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाएगी। यह योजना ऊना जिला की महिलाओं के लिए भी विशेष रहेगी। 

निगम में अब कोई भी डीजल गाड़ी की खरीद नहीं होगी
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम को पूरी तरह से इलैक्ट्रिक कर दिया जाएगा। एक इलैक्ट्रिक बस लगभग एक करोड़ रुपए की है और 300 बसों को खरीदा जा रहा है। निगम में अब कोई भी डीजल गाड़ी की खरीद नहीं होगी। प्रदेश में चार्जिंग प्वाइंट्स को बढ़ाया जा रहा है। टाटा कम्पनी को भी इलैक्ट्रिक वाहन मुहैया करवाने को कहा गया है। निगम को डीजल रहित गाड़ियों वाला बनाकर हिमाचल को पूरी तरह से ग्रीन रखने में अहम भूमिका निभाई जाएगी।

हिमाचल पुलिस के गोदामों में सड़ती मिलेंगी ऐसी गाड़ियां
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश दुनिया के लोगों ने बड़ी गाड़ियां खरीदी हैं और उन पर हिमाचल के कर्मचारियों-अधिकारियों से मिलीभगत करके हिमाचल के नम्बर लगाए गए हैं। इसकी जांच की जा रही है और या तो ऐसे वाहनों के मालिकों से पूरा जुर्माना वसूल किया जाएगा या उनकी लग्जरी गाड़ियां हिमाचल पुलिस के गोदामों में सड़ती मिलेंगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बड़ी-बड़ी बसें चोर रास्तों से आ रही हैं, जिससे हिमाचल को राजस्व का नुक्सान हो रहा है। ऐसी बसें बाहरी प्रदेशों के धन्नासेठों और बड़े नेताओं की हैं। अधिकारियों को ऐसी बसों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बीबीएमबी से पानी सप्लाई को लेकर बना रहे योजना 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वह बीबीएमबी से पानी सप्लाई को लेकर योजना बना रहे हैं। बीबीएमबी का बड़ा हिस्सा हिमाचल में है और हिमाचल को ही कई तरह की परमिशनें लेनी पड़ती हैं लेकिन वह किसी प्रकार की कोई परमिशन नहीं लेंगे और पानी की करोड़ों की योजना बनकर तैयार करेंगे। देखेंगे कि उनको कौन रोक पाता है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में भी हिमाचल का हिस्सा है जिसको प्रदेश सरकार लेकर ही रहेगी।  

नशे को लेकर अपनाई जा रही जीरो टोलरैंस की नीति 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि नशे को लेकर जीरो टोलरैंस की नीति अपनाई जा रही है। ऊना जिला में ही इसको लेकर बड़ी तेजी से अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों को पूरी छूट दी गई है। यदि कोई चिट्टा के आरोपियों को बचाने के लिए नेता भी पुलिस पर दबाव डालने के लिए फोन करेगा तो उसको भी सार्वजनिक कर दिया जाएगा लेकिन किसी भी नशा तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रांसफरों में हमे रूचि नहीं है सरकार केवल काम में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को काम करना चाहिए न कि कान भरने के काम में लगे रहना चाहिए। हिमाचल सरकार विकास और काम की नीति पर चल रही है। ड्रग पार्क के लिए एक भी रुपया अभी तक नहीं आया है। दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने केंद्र से रुपया मांगा है। जैसे ही रुपया आएगा वैसे की ड्रग पार्क का काम शुरू करवा दिया जाएगा। 

चोपड़ा परिवार ने देश की अखंडता के लिए दिए हैं बलिदान 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि चोपड़ा परिवार एक ऐसा परिवार है जिसने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए बलिदान दिए हैं। स्वर्गीय लाला जगत नारायण जी और रमेश जी ने अग्रिम पंक्ति में आकर शहादतें दीं। पंजाब केसरी अखबार का इतिहास शहादतों का रहा है और देश की अखंडता के लिए यह काम करती आ रही है। श्री अविनाश चोपड़ा ने अलख को आगे बढ़ाया है और श्री अभिजय चोपड़ा भी इसी कार्य में डटे हुए हैं। पंजाब केसरी अखबार ने पूरे विश्व में डंका बजाया है तो श्री अभिजय चोपड़ा ने डिजिटल मीडिया में पूरे देश में अपना लोहा मनवाया है। 

अपनी सभी गारंटियों को पूरा करेगी  कांग्रेस
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार की आलोचनाओं में कुछ लोग लगे हुए हैं। कांग्रेस अपनी सभी गारंटियों को पूरा करेगी। सरकार ने प्रदेश के सभी 6 हजार अनाथ बच्चों को गोद लिया है। 27 वर्ष की आयु तक उनको हर प्रकार की सुविधा प्रदेश सरकार मुहैया करवाएगी।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay