डिप्टी मेयर की कुर्सी पर घमासान, आरती के बयान से भाजपा खेमे में मची खलबली

Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:44 AM (IST)

शिमला: इन दिनों राजधानी शिमला में डिप्टी मेयर की कुर्सी पर घमासान मचा हुआ है। मेयर कुसुम सदरेट से नाराज चल रहीं भाजपा की पार्षद आरती चौहान के बयान से भाजपा खेमे में खलबली मच गई है। चौहान ने कहा है कि यदि मौका मिला तो डिप्टी मेयर बनकर जनता की सेवा करूंगी। उसने कांग्रेसी पार्षदों का डिप्टी मेयर बनाने के प्रस्ताव पर आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी पार्षदों ने उन पर भरोसा दिखाया है, ऐसे में उन्हें यदि मौका मिलेगा तो वह डिप्टी मेयर बनने को तैयार हैं। मीडिया से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें चुनकर भेजा है।  


बताया जा रहा है कि शहर में दिनभर मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव व आरती को उपमहापौर बनाने की चर्चाओं को लेकर माहौल गर्माया रहा, वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी खेमा भी अविश्वास प्रस्ताव पर आरती व एक अन्य पार्षद के हस्ताक्षर को सियासी गणित खेलता रहा। कांग्रेस को अविश्वास प्रस्ताव पर केवल 2 पार्षदों के हस्ताक्षर की जरूरत है। उम्मीद जताई जा रही है कि ये 2 पार्षद जल्द ही साइन कर देंगे, वहीं कांग्रेस भाजपा के कई अन्य पार्षदों से भी बातचीत कर अपनी माइंड गेम खेल रही है। यदि निशाना सही लगा तो जल्द ही मेयर व डिप्टी मेयर को हटाने की प्रक्रिया को कांग्रेस पूरा कर लेगी।  


पार्टी हाईकमान ने दी संगठन के साथ मिलजुल कर रहने की सलाह
भाजपा हाईकमान ने भी आरती चौहान से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। दिनभर उनको पार्टी कार्यालय से फोन आते रहे, जिससे माहौल काफी गर्माया रहा। सूत्रों की मानें तो पार्टी हाईकमान ने आरती को संगठन के खिलाफ कार्य नहीं करने की नसीहत दी है, साथ ही मेयर व डिप्टी मेयर के साथ मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं।


भाजपा पार्षदों में गुटबाजी से पलट सकते हैं समीकरण
नगर निगम के भाजपा पार्षदों में गुटबाजी जग जाहिर है। सदन के भीतर व बाहर भाजपा पार्षदों में गुटबाजी देखी गई है। बीते दिनों उनके 10 पार्षदों ने खुलेआम मेयर कुसुम सदरेट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने साफ कहा था कि वे मेयर व डिप्टी मेयर के कार्य से खुश नहीं हैं, हालांकि इसके बाद मुख्यमंत्री व संगठन प्रमुख ने पार्षदों को इस पर जमकर फटकार भी लगाई थी लेकिन भाजपा की अंतर्कलह से समीकरण बदल सकते हैं। 


सोशल मीडिया पर डिप्टी मेयर बनाने पर भाजपा के कई पार्षदों के नामों पर होती रही चर्चा
मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सोशल मीडिया में भी दिनभर काफी बहसबाजी होती रही। कई लोग तो भाजपा के कई अन्य पार्षदों जोकि इन दिनों जल संकट के बीच वार्डों में लोगों को पानी उपलब्ध करवा रहे हैं, उन्हें डिप्टी मेयर बनाने की वकालत करते रहे। 

Ekta