खैर कटान मामले में ठेकेदार का डिपो सीज, 3 आरोपी पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 09:12 PM (IST)

बंगाणा (ब्यूरो): उपमंडल क्षेत्र के तहत धुंदला पंचायत के हटली-बैरी यूपीएफ जंगल से अवैध खैर कटान के मामले में वन विभाग ने क्षेत्र में एक ठेकेदार के खैर डिपो को सीज कर दिया है। प्रारंभिक जांच में पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में खुलासा किया है। इसके साथ ही वन विभाग ने अवैध खैर कटान मामले की आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

गत शनिवार को वन विभाग ने एक गुप्त सूचना के आधार पर यूपीएफ जंगल हटली से अवैध रूप से खैर के 13 मौछे बरामद किए थे। इस मामले में वन विभाग ने एक वन काटू को मौके पर ही दबोच लिया था और 2 अन्य आरोपी मनीष व नरेन्द्र देर रात्रि पकड़े गए थे जबकि एक अन्य आरोपी अभी फरार चल रहा है। इन 3 आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां पर उनको 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

वन परिक्षेत्र अधिकारी बंगाणा संदीप कुमार ने बताया कि हटली यूपीएफ जंगल से चोरी से खैर के पेड़ काटते 3 लोगों को पकड़ा गया था और इनसे खैर के 13 मौछे पकड़े गए थे तथा जंगल में खैर के 4 पेड़ों के ठूंठ मिले थे। इस मामले में आरोपियों की निशानदेही पर क्षेत्र में लगे एक ठेकेदार के खैर डिपो को प्रारंभिक जांच में सीज किया गया है। फिलहाल यह विभागीय जांच में स्पष्ट हो पाएगा कि चोरी-छिपे जंगल से खैर कटान मामले में आरोपी खैर के मौछे कहां बेचते थे।

बंगाणा पुलिस थाना के एसएचओ मनोज कुमार के मुताबिक धुंदला पंचायत के हटली जंगल से अवैध रूप से खैर काटने के मामले में पकड़े गए 3 आरोपियों को कोर्ट ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। इस मामले में आरोपियों से आगामी पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News