डिपो होल्डर पर लगा निर्धारित मूल्य से ज्यादा और कम राशन देने का आरोप

Saturday, Mar 02, 2019 - 04:14 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब में एक डिपो होल्डर द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम लगाने व राशन कम देने का मामला सामने आया है। इस मामले पर से तब पर्दा उठा जब भुपुर गांव के वार्ड नंबर-1 निवासी तेजेंद्र सिंह पुत्र मुल्ख राज निवासी कार्ड नंबर (HP-20143-10590) ने जैसे ही बद्रीपुर के जामनीवाला स्थित नरेश राशन डिपो से सामान लेकर घर पहुंचा तो काटा गया कैश मैमो को चैक करने पर रेट से जयादा पैसे वसूले हुए पाए गए। वहीं राशन भी कम दिया गया था। जब उसने यह बात डिपो के सेल्समैन को बताई तो उसने उनकी बातों को अनसुना कर दिया, जिस पर उन्होंने उच्च अधिकारी को भी इसकी शिकायत लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

26 की जगह 40 किलो आटा मांग रहा था राशन कार्ड धारक

उधर, डिपो होल्डर ने बताया कि तेजेंद्र सिंह के राशन कार्ड में 26 किलो आटा दिया जाता है और वह 40 किलो आटा मांग रहे थे। आटा न मिलने के कारण उन्होंने यह शिकायत की है जबकि उसके राशन कार्ड के अनुसार सारा सम्मान दिया गया है। बिल के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि मशीनों में कभी सर्वर प्रोब्लम या नैट प्रोब्लम या मशीन की चार्जिंग न होने पर ग्राहकों को बिल नहीं मिल पाते लेकिन सभी ग्राहकों को उनके द्वारा लिए गए हर सामान का मैसेज उनके मोबाइल पर पहुंच जाता है।

क्या बोले फूड इंस्पैक्टर

वहीं इस सारे विषय पर फूड इंस्पैक्टर श्याम भाटिया का कहना है कि उन्होंने डिपो पर जाकर जांच की है तथा शिकायत मिलने पर मौके पर भी पहुंचा था और शिकायतकर्ता के सामने सारी कार्यवाही की गई है। इसके अलावा इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो उनके ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं वह सारे बुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि  मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है तथा पूरी जानकारी उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

Vijay