बारिश में सड़क की टारिंग करवाने में जुटा विभाग, लोगों ने वायरल किया वीडियो

Sunday, Jun 17, 2018 - 11:13 PM (IST)

मंडी: लोक निर्माण विभाग द्वारा इन दिनों बारिश में टारिंग करवाई जा रहा है, जिससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह टारिंग कितने दिन टिक पाएगी। जानकारी के अनुसार द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले घटासनी-बरोट मार्ग पर रविवार को लोक निर्माण विभाग द्वारा बारिश होने के बावजूद टारिंग करवाई जा रही है, जोकि सरेआम सरकारी धन का दुरुपयोग है। विभाग का तर्क है कि उक्त मार्ग पर ठेकेदार के माध्यम से टारिंग करवाई और टारिंग संबंधी सामग्री जोगिंद्रनगर से लाई जा रही है। अगर बारिश के चलते टारिंग उखड़ जाती है तो संबंधित ठेकेदार से दोबारा टारिंग करवाने का प्रावधान है। 


स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया में किया वायरल
जब स्थानीय लोगों को विभाग द्वारा बारिश में करवाई जा रही टारिंग गले नहीं उतरी तो कार्य करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दी, ताकि प्रदेश सरकार सहित विभाग के आलाधिकारियों तक यह कारनामा पहुंचाया जा सके।


उक्त मार्ग की दुर्दशा से लोग रहते हैं परेशान
घटासनी-बरोट मार्ग की खस्ता हालत से अक्सर लोग परेशान रहते हैं।  चौहारघाटी सहित छोटा भंगाल घाटी के मनोरम दृश्य को देखने के लिए देश-विदेश के पर्यटक आते हैं, लेकिन मार्ग की दयनीय स्थिति के चलते पर्यटकों को अनेक दिक्कतों का सामाना करना पड़ता है। लोग लंबे अरसे से इस सड़क की टारिंग की मांग कर रहे थे।


विभागीय अधिकारियों से करेंगे जवाब तलब
द्रंग विस के विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि बारिश में टारिंग करने का कोई प्रावधान नहीं है। इस संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों से जवाब तलब कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं लो.नि.वि. झटिंगरी के एस.डी.ओ. रोशन लाल ठाकुर ने कहा कि उक्त मार्ग पर टारिंग का कार्य किया जा रहा है। अगर ठेकेदार द्वारा बारिश में टारिंग करवाई जा रही है तो उखडऩे पर दोबारा ठेकेदार से ही टारिंग करवाने का प्रावधान है। जोगिंद्रनगर से टारिंग सामग्री गाड़ी में लाई जाती है और जब गाड़ी लोड होकर आ जाती है तो उसे फैंकने की बजाय सड़क पर बिछा दिया जाता है।

Vijay