मैडीकल कालेज की प्रशिक्षु महिला चिकित्सकों की सुरक्षा में सेंध, CCTV में कैद हुई वारदात

Saturday, Oct 28, 2017 - 12:31 AM (IST)

चम्बा: पंडित जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कालेज में एम.बी.बी.एस. की शिक्षा प्राप्त करने वाली प्रशिक्षु महिला चिकित्सकों की सुरक्षा व्यवस्था में किसी ने इस कद्र सेंधमारी की है कि अब इन प्रशिक्षु महिला चिकित्सकों की होस्टल की पूरी सुरक्षा व्यवस्था वहां तैनात सुरक्षा कर्मी पर ही आश्रित होकर रह गई है। इसका कारण यह है कि प्रशिक्षु महिला चिकित्सकों के होस्टल के लिए की गई पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को किसी ने प्रभावित कर दिया है। होस्टल में लगी लोहे की जाली को किसी ने काट दिया है। उसने इस कार्य को क्यों अंजाम दिया है इसके बारे में तो इस कार्य को अंजाम देने वाला ही बेहतर ढंग से बता सकता है लेकिन इतना जरूर है कि इन दिनों प्रशिक्षु महिला चिकित्सकों की होस्टल की सुरक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है।

तीसरी आंख से नहीं बच पाया व्यक्ति
ऐसा नहीं है कि इस बात से मैडीकल कालेज चम्बा का प्रबंधन अनजान है। अगर ऐसा होता तो कालेज प्रबंधन इस मामले की जांच अपने स्तर पर करने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाता। इस मामले में राहत की बात यह रही कि इस होस्टल में सी.सी.टी.वी. कैमरों की व्यवस्था होने के चलते होस्टल की सुरक्षा में सेंधमारी करने वाला अपने कार्य को अंजाम देते हुए तीसरी आंख से खुद को बचा नहीं पाया। इस मामले में मैडीकल कालेज प्रबंधन का यह कदम सराहनीय है कि उसने होस्टल में सी.सी.टी.वी. कैमरों की व्यवस्था कर रखी थी अगर ऐसा नहीं होता तो शायद होस्टल की लोहे की जाली को काटने वाले का पता नहीं चल पाता।

कालेज प्रबंधन ने मामले पर साधी चुप्पी
वहीं हैरान करने वाली बात यह भी है कि अभी तक मैडीकल कालेज प्रबंधन इस मामले में चुप्पी क्यों साधे हुए है क्योंकि जिस किसी ने भी महिला होस्टल की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली को नुक्सान पहुंचाया है, उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज क्यों नहीं करवाई है। वहीं कालेज के प्राचार्य डा. अनिल ओहरी ने बताया कि वह सरकारी कार्य के चलते फिलहाल कार्यालय से बाहर हैं, जिसके चलते इस बारे में कुछ नहीं बता सकते।