प्रदेश में 24 घंटे के लिए घने कोहरे की चेतावनी, इन चार जिलों के साथ मैदानी इलाकों में दिखेगा असर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 03:08 PM (IST)

शिमला (रेशमा कश्यप) : हिमाचल प्रदेश में 21 जनवरी से लेकर 23 जनवरी तक मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है जिसका असर प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम के तेवर बदलने वाले हैं। मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को प्रदेश में फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है जिसका असर प्रदेश में 23 जनवरी तक रहेगा। मौसम विभाग ने 21 से 30 जनवरी तक प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

24 जनवरी से प्रदेश में मौसम के सामान्य होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के एक दो जिलों में बारिश और बर्फबरी दर्ज की गई है। लाहौल स्पीति के गोंदला में 3 सेंटीमीटर और किन्नौर में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई। इसके अलावा कुल्लू में हल्की बारिश दर्ज की गई। 24 घंटों के लिए प्रदेश के निचले हिस्सों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। ऊना , बिलासपुर ,कांगड़ा और मंडी में एक-दो स्थानों पर कोहरे होने की संभावना है। बात अगर विजिबिलिटी पर की जाए तो कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट पर 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई इसके अलावा मंडी के सुंदरनगर में आज सुबह 200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई है। 

न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो आज सबसे कम लाहौल स्पीति के केलांग में न्यूनतम तापमान -7.2 डिग्री सेल्सियस और सबसे अधिक तापमान सोलन में 21.5 डिग्री दर्ज किया गया है। आने वाले दिनों की बात की जाए तो 18 से 20 तारीख तक लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू और किन्नौर में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इन दिनों प्रदेश में जिला सोलन, शिमला, सिरमौर और ऊना में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञानी संदीप कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार पश्चिमी विक्षोभ का असर पिछले पश्चिमी विक्षोभ से कम रहेगा। प्रदेश में आने वाले दिनों में तापमान में कोई ज्यादा अंतर नहीं आएगा, फिलहाल अधिकतम तापमान सामान्य से कम चल रहे हैं लेकिन 21 जनवरी से प्रदेश में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी वहीं न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ेंगे ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News