डेंगू मरीजों की संख्या पहुंची 128, 22 मामले पॉजीटिव

Friday, Aug 31, 2018 - 04:04 PM (IST)

मंडी (कुलभूषण): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गोद लिए गांव डैहर में डेंगू के मामले अब भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रतिदिन डैहर में डेंगू से ग्रसित मरीज अस्पताल में टैस्ट करवाने पहुंच रहे हैं और साथ ही विभाग द्वारा कई लोगों के डैहर में ही नमूने लिए जा रहे हैं, जिनका टैस्ट जोनल अस्पताल मंडी में किया जा रहा है।

वीरवार को अस्पताल में डैहर व उसके साथ लगते बिलासपुर क्षेत्र के बैरी व बटौली में डेंगू के 55 टैस्ट लिए गए, जिसमें 22 मामले डेंगू के पॉजीटिव आए हैं। डैहर व उसके साथ लगते बिलासपुर क्षेत्र के कई लोगों में डेंगू फैल गया है, वहीं 1 मामला मंडी शहर व 2 मामले सरकाघाट के सामने आए हैं लेकिन जांच के दौरान पाया गया कि ये व्यक्ति बाहर परवाणु व बरमाणा में नौकरी करते हैं, जहां से उनमें डेंगू फैला है।

बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग द्वारा जहां के मामले हैं वहां पर भी पानी को चैक किया गया है। अब डैहर में डेंगू ग्रस्त मरीजों की संख्या 128 पहुंच गई है। ये सभी टैस्ट विभाग द्वारा डैहर व बिलासपुर क्षेत्र के बैरी व बटौली में लिए थे, जिसके बाद इनकी जांच जोनल अस्पताल मंडी में करवाई गई, जहां पर 22 मामले डेंगू के पॉजीटिव आए हैं। सभी पॉजीटिव आए लोगों को उनके घर में ही उपचार दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को डेंगू से बचाव बारे भी जागरूक किया जा रहा है।
 

Ekta