मानदेय बढ़ाने पर प्रदेशभर में सरकार का विरोध, ''गरीब विधायकों'' के लिए  राजगढ़ मेंं मांगा चंदा

Monday, Sep 02, 2019 - 03:17 PM (IST)

सिरमौर : विधायकों का मानदेय बढ़ाने को लेकर सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। गौरतलब है कि गत शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा विधायकों के मानदेय बढ़ाने वाला विधेयक पास किया गया। इसके विरोध का राजगढ़वासीयों ने अनोखा तरीका निकाला। उन्होनें राजगढ़ बाजार में विधायकों के लिए चंदा इकट्ठा किया। उन्होनें दुकानों में जाकर लोगों से एक- एक रुपया लिया और लोगों से अपील की कि अपने गरीब विधायकों के लिए आर्थिक सहायता करें।

उन्होनें बताया कि विधायकों की आर्थिक स्थिति देखकर उन्हें दुख होता है अतः वो उन्हें 68 रुपये बतौर सहायता भेज रहे हैं। चंदा इकट्ठा करने के बाद उन्होंंने एक ज्ञापन तहसीलदार राजगढ़ विवेक नेगी से माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष को भिजवाया। ज्ञापन के माध्यम से उन्होनें विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल से प्रार्थना की कि एक-एक रुपया हर विधायक को बराबर बांट दिया जाए।

ज्ञापन के साथ 68 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के नाम भेजा गया। राजगढ़ के जयप्रकाश चौहान , जगदीश वर्मा , विक्रांत ठाकुर , शकुंतला चौहान , अरविंद ठाकुर , अजय चौहान , विवेक प्लाहा , विपिन कुमार , विक्रम नेगी , प्रमोद पुंडीर , रणवीर चौहान , सुमन ठाकुर , विनोद कसैक , आदि ने उम्मीद जताई कि अपनें प्रतिनिधियों की आर्थिक तंगी दूर करने में उनका योगदान सहायक सिद्ध होगा और उनके जनप्रतिनिधि का पेट भर जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna