व्यापारी से फोन पर मांगी फिरौती, न देने पर दी जान से मारने की धमकी

Saturday, Dec 29, 2018 - 06:59 PM (IST)

सोलन (नरेश): पंजाब, हरियाणा व दिल्ली राज्यों में सक्रिय गैंगस्टर के निशाने पर अब देवभूमि के कारोबारी भी आ गए हैं। सोलन के एक कारोबारी से फोन पर फिरौती की मांग की गई है। यदि फिरौती नहीं दी तो जान से मारने की धमकी भी दी है। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। यही नहीं, उक्त कारोबारी को पुलिस सुरक्षा भी प्रदान की गई है। जिस कारोबारी को फोन पर धमकी दी गई है, उसका ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा है और शहर के बेहतरीन कारोबारियों में शुमार है।

बाहरी राज्यों के गैंगस्टर की सक्रियता लगातार बढ़ी

विदित रहे कि शहर में पिछले कुछ वर्षों में बाहरी राज्यों के गैंगस्टर की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। इस कारण कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले वर्ष सोलन के शामति में हुए लक्की हत्याकांड के आरोपी भी गैंगस्टर निकले थे। सोलन में एक कारोबारी की किडनैपिंग और गोली चलाने के आरोपी भी बाहरी राज्यों में सक्रिय गैंग के सदस्य ही थे। यही नहीं, कोटलानाला के समीप 2 बदमाशों ने एक कारोबारी के घर में घुसकर गोली चला दी थी। अप्रैल, 2016 को परवाणु के टी.टी.आर. के समीप गैंगस्टर से नेता बने रॉकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले को भी गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा था। पुलिस इस मामले को सुलझाने में अभी नाकाम रही है।

क्या कहते हैं एस.पी. सोलन

एस.पी. सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। व्यापारी को मिली धमकी के बाद उसे पुलिस सुरक्षा भी प्रदान की गई है। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay