CM जयराम से संघ की मांग, आऊटसोर्स से चालकों की भर्तियां हों बंद

Monday, Jan 29, 2018 - 10:23 AM (IST)

गोहर: राजकीय और अद्धधराजकीय चालक-परिचालक महासंघ का अधिवेशन गोहर के बासा विश्राम गृह में संघ के प्रदेशाध्यक्ष उमेश शर्मा की अध्यक्षता में हुआ, जिसमें प्रदेशभर के जिलों से आए चालक-परिचालकों ने भाग लिया। इस अवसर पर तुलेराम ठाकुर को सर्वसम्मति से संघ का चेयरमैन नियुक्त किया गया। प्रदेशाध्यक्ष उमेश शर्मा ने कहा कि सरकार सचिवालय के चालकों की तर्ज पर सभी प्रकार सुविधाएं अन्य विभागों के चालकों को भी प्रदान करें। सभी चालकों के लिए आर. एंड पी. रूल्स लागू होने चाहिए। 


उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि वह विभागों में टैक्सी प्रथा बंद करे और आऊटसोर्स के द्वारा चालकों की भर्तियां बंद करने सहित विभागीय बेलदारों को आर.एंड पी. रूल के तहत चालक पद देने की मांग उठाई। प्रदेशभर में चल रही सभी विभागों की गाड़ियों की देखरेख के लिए क्लीनरों की कमी है, जिसे प्राथमिकता के आधार पर भरा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि चालकों और परिचालकों के मैडीकल व टी.ए. बिल जोकि 3 सालों से लंबित पड़े हुए हैं उनके लिए बजट का प्रावधान शीघ्र करें और वर्षों से चली आ रही वित्तीय खामियों को भी दूर किया जाए। 


इस मौके पर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार, बिक्रम यादव, विजय असरफ , प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम लाल, प्रदेश सहसचिव बुद्धि सिंह, नेत्र सिंह, प्रैस सचिव श्याम लाल, कुल्लू जिला अध्यक्ष तुला राम, सचिव ह्रदयाल, बिलासपुर से दयाल सिंह, सचिव हरिराम, हमीरपुर से जगजीत सिंह, कांगड़ा से कांशी राम, धर्मपुर मंडल से प्रधान रघुबीर, सरकाघाट से देशराज, सुंदरनगर से देविंद्र नाथ सहित अनेक चालकों और परिचालकों ने अधिवेशन में भाग लिया।