कुरियर कम्पनी के डिलीवरी ब्वाय ने हड़पे लाखों रुपए, कर्मचारियों की शिकायत पर मामला दर्ज

Sunday, Oct 28, 2018 - 08:19 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): एक कुरियर कम्पनी के डिलीवरी ब्वाय पर लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगा है। शिकायत मिलने पर अम्ब पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय कुमार (टीम लीडर) पुत्र जगत राम, शुभम (सहायक टीम लीडर) पुत्र शक्ति चंद दोनों निवासी जमूला पालमपुर (कांगड़ा) व अरविन्द कुमार पुत्र स्वर्ण चंद निवासी भैरा ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह अलग-अलग पदों पर कुरियर कम्पनी में कार्यरत हैं। उन सहित अम्ब सर्कल में कुल 8 कर्मचारी कार्यरत हैं और उनमें से 6 कर्मचारी डिलीवरी ब्वाय के तौर पर कार्यरत हैं।

2 माह से जमा नहीं करवाया पैसा
उन्होंने शिकायत में कहा है कि कुरियर कम्पनी में कैश ऑन डिलीवरी के तहत आने वाले पार्सलों का पैसा सभी डिलीवरी ब्वाय उन तीनों के पास जमा करवाते हैं लेकिन डिलीवरी ब्वाय के पद पर कार्यरत एक व्यक्ति निवासी अम्ब पिछले 2 माह से कैश ऑन डिलीवरी के पार्सलों का पूरा पैसा जमा नहीं करवा रहा था। उसने उन्हें बताया कि उसकी पत्नी और बच्चे बीमार हैं और वह जल्द ही सारे पैसे की भरपाई कर देगा।

डिलीवरी ब्वाय के पास हैं 3.70 लाख रुपए  
उन्होंने आरोप लगाया है कि उसके पास सी.ओ.डी. के तहत पार्सलों की राशि करीब 3 लाख 70 हजार रुपए है। उन्होंने गत सप्ताह इसकी सूचना ई-मेल और फोन के माध्यम से कम्पनी के मैनेजर को दे दी, जिस पर उन्होंने कहा कि उसे ऑफिस बुलाकर पैसा लो। इस पर उन्होंने उसे ऑफिस बुलाया और पैसों की भरपाई बारे पूछताछ की। इस बीच उसने कहा कि वह बैंक से एक लाख रुपए अभी निकालकर दे देता है और वहां से चला गया तथा वापस ऑफिस नहीं आया।

घर जाकर पैसे मांगे तो देने लगा धमकियां
उन्होंने फोन पर सम्पर्क किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। सायं को जब वह उसके घर गए तो उसने पैसे देने से मना कर दिया और उन्हें धमकियां देने लगा कि जो उसका बिगाड़ सकते हो बिगाड़ लो। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस दौरान वह उनके साथ बदतमीजी और झगड़ा करने पर उतारू हो गया। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Vijay