सैल्फी का शौक पड़ा महंगा, दोस्तों की आंखों के सामने पार्वती नदी में बहा दिल्ली का युवक

Sunday, Dec 30, 2018 - 08:15 PM (IST)

कुल्लू: मणिकर्ण घाटी के समीपवर्ती क्षेत्र कसोल में गत सायं दिल्ली का युवक पैर फिसलने से पार्वती नदी में बह गया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली से मणिकर्ण घूमने आए 6 युवा पर्यटक शनिवार को कसोल में पार्वती नदी के किनारे सैल्फी खींच रहे थे कि तभी अचानक एक युवक का पैर फिसला और वह सीधे पार्वती नदी में जा गिरा। पानी का तेज बहाव युवक को बहाकर ले गया तथा चंद ही मिनटों में वह अपने साथियों की आंखों के सामने से ओझल हो गया।

युवक के परिजन पहुंचे मणिकर्ण

युवक मुकुल चटलाना (24) दिल्ली के जनकपुरी इलाके का रहने वाला था। सूचना मिलते ही मणिकर्ण पुलिस टीम मौके पर पहुंची व तुरंत सर्च ऑप्रेशन में जुट गई लेकिन अंधेरा होने की वजह से युवक का कोई सुराग नहीं लग पाया। हादसे के दूसरे दिन रविवार को पुलिस दल व स्थानीय रैस्क्यू दल का सर्च अभियान जारी रहा लेकिन युवक के शव को बरामद नहीं किया जा सका है। हादसे की खबर मिलते ही युवक मुकुल के परिजन मणिकर्ण पहुंच गए हैं।

कई लोगों की जा चुकी है जान

गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष में ब्यास व पार्वती नदी का तेज बहाव कई लोगों के जीवन की लीला को समाप्त कर चुका है लेकिन फिर भी बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक नदी के किनारे फोटोग्राफी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने स्थान-स्थान पर चेतावनी बोर्ड भी लगा रखे हैं, बावजूद इसके ऐसी घटानाएं सामने आ रही हैं। वहीं मामले की जांच कर रहे हैंड कांस्टेबल वरुण ने बताया कि युवक के शव की तलाश तेज कर दी है। एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्रिहोत्री ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay