शर्मनाक: पुलिस कर्मी ने हाथ पकड़े और ‘गुंडे’ ने बुरी तरह पीटा दिल्ली का चालक

Tuesday, Oct 30, 2018 - 09:34 AM (IST)

कुल्लू: जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो वह स्थिति जंगलराज का पर्याय मानी जाएगी। जिन लोगों पर आम, निरीह, कमजोर व गरीब लोगों की सुरक्षा का जिम्मा है यदि वही लोग अपराधियों के संरक्षक बन जाएं तो इसे विडंबना ही कहेंगे। देवी-देवताओं व ऋषि-मुनियों की तपोस्थली कुल्लू में सोमवार को ऐसा ही देखने को मिला। सैलानियों को लेकर आए एक टैक्सी चालक की क्षेत्रीय अस्पताल के पास कुछ लोगों ने धुनाई कर डाली। गुंडागर्दी का नंगा नाच काफी देर तक चलता रहा। इस दौरान लोगों के होश तब फाख्ता हो गए जब खाकी वर्दीधारी एक सुरक्षा कर्मचारी ने मारपीट का शिकार हो रहे व्यक्ति के हाथ पकड़ लिए और मारपीट कर रहे कथित गुंडे ने दिल्ली से आए इस व्यक्ति को बुरी तरह से पीट डाला।

बताया जा रहा है कि वारदात का शिकार युवक दिल्ली का है। उसकी गाड़ी में सैर-सपाटा करने आए नवविवाहित जोड़े ने भी हालात देखकर अपनी जान बचाना ही जरूरी समझा। इस प्रकरण से एक बार फिर खाकी दागदार हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुरक्षा कर्मियों को इस तरह अपराधियों का संरक्षक नहीं बनना चाहिए। इससे आम लोग भयभीत हो जाएंगे। यदि घटना का शिकार हुए व्यक्ति ने कोई गलती की होगी तो उसके लिए पूछताछ के और तरीके हैं और पुलिस को अपने तरीके से मामले को हैंडल करना चाहिए। सुरक्षा के मोर्चे पर तैनात कर्मचारी भरे चौराहे पर किसी का हाथ पकड़े और गुंडों को उस व्यक्ति को पीटने को कहे तो यह ठीक नहीं है।

इस घटना के दौरान अस्पताल चौक पर लोगों की भीड़ लग गई। बताया जा रहा है कि घटना के पीछे ओवरटेक मुख्य वजह रही। सुरक्षा कर्मियों द्वारा गुंडों को सरेआम संरक्षण देने की इस घटना से लोग सकते में हैं। पुलिस विभाग के प्रति भी लोगों में रोष है और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एस.पी. शालिनी अग्रिहोत्री का कहना है कि मुझे घटना की जानकारी नहीं है और न ही ऐसी कोई शिकायत आई है। फिर भी यदि ऐसा हुआ है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे आरोपी जो कोई भी हों।
 

Ekta