ढालपुर मैदान में देवता नाग धूमल ने बांधी सीमा, रथ मैदान में दोपहर बाद होगा छिद्रा

Monday, Nov 25, 2019 - 02:09 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में देवता नाग धूमल के अस्थाई शिविर अपवित्र होने और रथ मैदान में नई द्वव परंपरा देवधुन बजाने के लिए देवताओं ने नाराजगी जाहिर की थी जिसके बाद देवता नाग धूमल के आदेश पर देव संसद जगती का आयोजन किया गया। और उसके बाद देवी देवताओं ने ढालपुर मैदान की शुद्धिकरण को लेकर यज्ञ करने के आदेश दिए और उसके बाद देवता आग धूमल ढालपुर अस्थाई शिविर में पहुंचे और बीती रात भगवान रघुनाथ के अस्थाई शिविर में टैंट में रहे और उसके बाद सुबह देवता नाग धूमल ने अपने अस्थाई शिविर की सीमा बांधी और इस दौरान एडीएम अक्षय सूद,एसडीएम अनुराग चन्द्र शर्मा भी मौजूद रहे।

देवता ने सभी को मौके पर तलब कर आज ही जगह को शुद्ध करने का निर्देश दिया है।इसके बाद देवता नाग धूमल ने लाभ लश्कर के साथ देवसदन के परिसर पहुँचे जहां पर देवली कर दोपहर बाद छिद्रा करने का आदेश दिए और जिसमे देवता नाग धूमल ने प्रशसनिक अधिकारियों व कारदार संघ के पदाधिकारियों को लाइन जाहिर किया और देवता नाग धूमल के देव कारकून, प्रशासनिक अधिकारी व देवी देवता कारदार संघ के पदाधिकारी भाग लेंगे।

गौर रहे कि कुल्‍लू दशहरा उत्सव दोपहर 12 बजे के बाद के दौरान देवधुन बजाई थी जिसमें सीएम जयराम ठाकुर ,गोविंद सिंह ठाकुर,महेश्वर सिंह , सहित समेत अन्‍य नेता भी मौजूद थे। इस आयोजन के लिए सरकार की तरफ से 45 लाख रुपये बजंतरियों को राशि भेंट की थी और अगले वर्ष देवधुन को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए सरकार सहयोग करेगी।

Edited By

Simpy Khanna