कैबिनेट मंत्री बोले- निर्धारित रूटों पर बस सेवाएं शुरू न करने वालों के परमिट करें रद्द

Monday, May 28, 2018 - 10:31 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर रविवार को कुल्लू में काफी तल्ख नजर आए। उन्होंने आर.टी.ओ. को निर्देश दिए कि जो बस आप्रेटर निर्धारित रूटों पर बसें नहीं चला रहे हैं उनके चालान काटकर परमिट भी रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करें। उन्होंने मनाली-दिल्ली बस सेवा शुरू करने के बाद लोगों की मांग पर एकाएक आर.टी.ओ. को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एच.आर.टी.सी. में कार्यरत चालकों-परिचालकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। रविवार को कुल्लू बस स्टैंड में मनाली-दिल्ली ए.सी. डीलक्स बस सेवा को हरी झंडी दिखाने के बाद चालकों-परिचालकों के साथ बैठक के दौरान परिवहन मंत्री ने बताया कि 1325 परिचालकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के बाद एच.आर.टी.सी. में 350 चालकों की भर्ती भी जल्द ही आरंभ कर दी जाएगी। 


उन्होंने बताया कि मनाली से दिल्ली के लिए आरंभ की गई नई ए.सी. डीलक्स बस में 45 पुश बैक सीटें हैं और यह बस रात को 8:30 बजे मनाली से प्रस्थान करेगी तथा सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से यह रात को 9:25 बजे चलेगी तथा सुबह 11:20 बजे मनाली पहुंचेगी। इसका किराया 1126 रुपए होगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि चालक-परिचालक एच.आर.टी.सी. की रीढ़ हैं और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक को चालकों-परिचालकों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 


उन्होंने चालकों-परिचालकों की सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनके निवारण के लिए हरसंभव कदम उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने आर.टी.ओ. को निर्देश दिए कि जिन निजी बस आप्रेटरों ने लैफ्ट बैंक रूट पर परमिट लिए हैं, उन आप्रेटरों से नियमित रूप से बस सेवाएं आरंभ करवाएं। यदि कोई बस आप्रेटर निर्धारित रूट पर अपनी सेवाएं आरंभ नहीं कर रहा है तो उसके चालान के साथ-साथ परमिट भी रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करें। इस मौके पर बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, आर.टी.ओ. डा. सुरेश जसवाल, क्षेत्रीय प्रबंधक देवेंद्र कुमार नारंग और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

Ekta