स्कूल बस ड्राइवर की करतूत, छात्रों को बीड़ी में डालकर बेच रहा था चरस

Sunday, Mar 25, 2018 - 12:47 AM (IST)

भवारना: राज्य राजमार्ग ठाकुरद्वारा में शनिवार को एक निजी स्कूल की बस से भवारना पुलिस ने चरस पकडऩे में अपनी सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को ही ठाकुरद्वारा के उसी स्कूल में नशा निवारण पर एक पुलिस अधिकारी ने भाषण दिया जिसके उपरांत ही भवारना पुलिस ने उसी निजी स्कूल के बस ड्राइवर से 67 ग्राम चरस बरामद की। बताया जा रहा है कि जिस ड्राइवर से पुलिस ने यह चरस बरामद की है, वह ड्राइवर स्कूली बच्चों को बीड़ी में चरस डाल कर बेचता था, जिसकी गुप्त सूचना भवारना थाना के एस.एच.ओ. को मिली, जिस पर एस.एच.ओ. ने तुरंत पुलिस टीम का गठन किया व स्कूल बस ड्राइवर से चरस पकड़ी।

पुलिस ने स्कूल बस को भी कब्जे में लिया 
भवारना थाना के एस.एच.ओ. कुलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को शनिवार सुबह यह सूचना मिली कि एक स्कूल का ड्राइवर स्कूली बच्चों को पिछले कुछ समय से बीड़ी में डाल कर चरस बेचता है जिस पर पुलिस ने मौके पर ठाकुरद्वारा में जाकर स्कूल बस ड्राइवर जिसका नाम बर्गिस है, उससे 67 ग्राम चरस पकड़ी। पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है व ड्राइवर को गिरफ्तार करके स्कूल की बस को भी अपने कब्जे में ले लिया है तथा आगामी पूछताछ जारी है।
 

ऐसा ही रहा तो युवा पीढ़ी आ सकती है नशे की चपेट में
क्षेत्र में चरस के काले कारोबार पर पुलिस की नकेल कसने के प्रयासों के मध्य चरस कारोबारी अपनी दस्तक देते रहे हैं। ऐसे लोगों ने क्षेत्र में अपने सैल बना रखे हैं जिनके माध्यम से चरस नशेडिय़ों को उपलब्ध करवाई जा रहा है। अगर इसी प्रकार से चरस का धंधा फलता-फूलता रहा तो अधिकतर युवा पीढ़ी इसकी चपेट में आ सकती है। इसी कारण से नौजवान लड़कों की मौत सड़क दुर्घटनाओं में हो रही है जिससे परिजनों को अपनी संतान से हाथ धोना पड़ रहा है। हालांकि पुलिस व अन्य संस्थाएं नशे के खिलाफ  सड़कों पर बैनर लेकर लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर जहां शिक्षा का मंदिर है, वहां भी चरस का कारोबार किया जा रहा है। 

9 दिन पहले भी पकड़ी थी नशे की खेप
उधर, पालमपुर थाना के अंतर्गत 16 मार्च को पुलिस ने नशीली दवाइयों की बड़ी खेप पकड़ी थी जिसमें 432 कैप्सूल स्पास्मो प्रॉक्सीवॉन, 80 गोलियां नाइट्रोजापाम, 60 गोलियां एल्प्राजोलम तथा 9 बोतलें कफ सिरप की बरामद की थीं, वहीं 25 जनवरी को एक होटल में रुके व्यक्ति से पुलिस ने 290 ग्राम चरस बरामद की थी। 

Punjab Kesari