HRTC के कर्मचारी का कारनामा, चलती बस में कैंसर पीड़ित से किया दुर्व्यवहार

Saturday, Sep 30, 2017 - 08:14 PM (IST)

चैलचौक: कैंसर की बीमारी का इलाज करवाने दिल्ली गए एक वरिष्ठ नागरिक से निगम की बस में पास होने के बावजूद भी परिचालक द्वारा किराया लेने का मामला सामने आया है। उपमंडल गोहर की छपराहण पंचायत के गिरधारी लाल ने कहा कि वह करीब 8 वर्षों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं, जिसका इलाज करवाने के लिए वह दिल्ली जाते हैं और पथ परिवहन निगम ने उनका पास बनाया है। शुक्रवार को जब वह दिल्ली से वापस मंडी आ रहे थे तो बिलासपुर डिपो की दिल्ली-मनाली बस में सवार हो गए। 

परिचित से पैसे लेकर लिया चंडीगढ़ का टिकट
उन्होंने परिचालक को अपना पास दिखाया तो उसने उसे मानने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद परिचालक ने उनकी टिकट काट दी। पीड़ित ने कहा कि पूरे पैसे दवाई लाने के लिए खत्म हो गए थे और जब वह को पैसे अदा करने में असमर्थ हुए तो परिचालक उन्हें बाईपास पर बस से उतारने लगा, जिसके बाद किसी परिचित से पैसे लेकर चंडीगढ़ तक का टिकट लिया। उन्होंने बस परिचालक पर आरोप लगाया कि परिचालक ने उनके साथ बस में बहुत बुरा व्यवहार किया। 

चंडीगढ़ पहुंचते ही मांग कर फाड़ दिए टिकट
चंडीगढ़ में अपने किसी रिश्तेदार को फोन कर उन्होंने आगे का सफर करने के लिए पैसे मंगवाने पड़े। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आर.एम. बिलासपुर का फोन आने के बाद परिचालक ने चंडीगढ़ पहुंचने पर उनके टिकट मांगे और तुरंत टिकट फाड़ दिए। गिरधारी लाल ने कहा कि अगर उनका पास दिल्ली से मान्य नहीं था तो चंडीगढ़ से आगे उसी बस में वह पास मान्य कैसे हो गया। उन्होंने परिवहन मंत्री और उच्च अधिकारियों से इस मामले की उचित छानबीन करने का आग्रह किया है। गिरधारी लाल के पुत्र वेद कुमार ने कहा कि परिचालक द्वारा दुव्र्यवहार करने और पास को न मानने के मामले की शिकायत परिवहन मंत्री से की जाएगी। 

क्या कहते हैं अधिकारी
आर.एम. बिलासपुर पवन कुमार ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। वरिष्ठ नागरिक और कैंसर पीड़ित मरीज से परिचालक के दुव्र्यवहार की जांच की जाएगी। दशहरा उत्सव के चलते दिल्ली से कुछ बसें स्पैशल चलाई गई थीं, जिसमें पास मान्य नहीं होता है। परिचालक से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी और परिचालक की गलती होने पर कानूनन कारवाई की जाएगी।