विधानसभा सत्र को स्थगित करना सही फैसला : ठाकुर

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 04:01 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : विधानसभा सत्र के स्थगित किए जाने पर मचे हुए घमासान को शांत करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री और प्रवक्ता जुटे हुए है। इसी कड़ी में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने हमीरपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए विधानसभा सत्र को स्थगित करने के फैसले का सही ठहराया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने आगामी माह में होने वाले पार्टी के सभी कार्यक्रम रदद कर दिए है। वहीं सरकार की तरफ से नियुक्त किए गए जिला के प्रभारियों को कोविड केयर सेंटरों के रख रखाव व अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देष दिए गए है। 

पत्रकार वार्ता के दौरान ठाकुर ने कहा कि भाजपा पार्टी ने निर्णय लिया है कि पहली दिसबर से पन्द्रह दिसंबर तक नया दायित्ववान कार्यक्रर्ताओं के सम्मान कार्यक्रम को रदद कर दिया है। जिसके लिए तैयारी पूरी थी लेकिन कोविड के चलते कार्यक्रम को स्थगित किया गया है। उन्होंने पंचायत चुनावों पर विपक्ष के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि सरकार के पास 25 जनवरी तक का समय चुनावों के लिए है और जैसे ही चुनाव आयोग के आदेश होंगे तुरंत पंचायती चुनाव करवाए जाएंगे। वहीं कोविड के खतरे में चुनावों के मुददे पर उन्होंने कहा कि जिस तरह बिहार में एसओपी के पालन के साथ चुनाव करवाए गए है उसी तर्ज पर भी प्रदेश में भी पंचायती राज चुनाव करवाए जा सकते है। विपक्ष के विधानसभा सत्र में चर्चा से भागने के मुददे पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को याद होना चाहिए कि सरकार ने मानसून सत्र सबसे लंबा चलाया है और उस सत्र के दौरान भी कांग्रेस ने हो हल्ला ही किया और सकारात्मक सहयोग या प्रश्न नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी प्रश्न से पीछे नहीं हट रही और बढ़िया काम सरकार ने किया है और जैसे ही कोरोना काल खत्म होगा सत्र का आयोजन किया जाएगा। 

विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कोविड काल में विपक्ष का रवैया नकारात्मक रहा है। उन्होंने विपक्षी दल से भी आह्वान किया कि संकट के समय में नेता लोगों के बीच जाकर जागरूकता फैलाने का काम करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता भी इस समय राजनीति न करके देश हित प्रदेश हित में काम करें। वहीं भोरंज विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक अनिल धीमान के चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी हाईकमान का फैसला इस पर होगा। उन्होंने कहा कि अगर अनिल धीमान ने अपनी इच्छा जाहिर की है तो पार्टी इस पर विचार करेगी। वहीं अनिल धीमान के द्वारा पार्टी की ओर अनदेखी और पार्टी की ओर से आमंत्रित न करने के प्रश्न पर ठाकुर ने इसे सिरे से नकार दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News