अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की टीम से बहस, JCB के आगे बैठे दुकानदार

Wednesday, Sep 27, 2017 - 01:38 AM (IST)

सोलन: मंगलवार को प्रशासन की टीम अप्पर बाजार में हुए अतिक्रमण को तोडऩे के लिए जे.सी.बी. लेकर पहुंची जिसके बाद मौके पर हंगामा हो गया। यहां पर टीम ने एक स्थान पर अतिक्रमण को तोड़ा लेकिन बाद में टीम की दुकानदारों से बहस हो गई। यही नहीं, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष कुशल जेठी जे.सी.बी. मशीन के आगे बैठ गए और त्यौहार के सीजन में बिना किसी पैमाइश के दुकानों पर चढऩे के लिए बने थड़ों को तोडऩे का विरोध किया। इसके बाद टीम मौके से चौक बाजार की ओर चली गई। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ अप्पर बाजार में की गई इस कार्रवाई को लेकर दुकानदार बुधवार को डी.सी. से भी मिल सकते हैं।

2 दिन का मांगा समय
मंगलवार को प्रशासन की टीम ने जे.सी.बी. मशीन से अप्पर बाजार में कार्रवाई शुरू करते हुए गुरुद्वारे के पास अतिक्रमण को तोड़ा। इसके बाद प्रशासन की टीम चौक बाजार की तरफ गई। वहां पर व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष ने त्यौहार के इस सीजन में बिना निशानदेही के इस कार्रवाई का विरोध किया और वह जे.सी.बी. के आगे बैठ गए। वहीं दुकानदारों ने इस कार्रवाई को लेकर 2 दिनों का समय तहसीलदार से मांगा है जिसके बाद टीम वापस लौट गई।

इसलिए हो रही कार्रवाई
जिला प्रशासन महीने में 2 बार अप्पर बाजार से लेकर चौक बाजार तक फायर विभाग की मॉक ड्रिल करवाता है। अक्सर कई क्षेत्रों में फायर विभाग के वाहन रास्ते में फंस जाते हैं जिसके कारण फायर ब्रिगेड तेजी से क्षेत्र से नहीं निकल पाती। बार-बार आ रही इस दिक्कत को देखते हुए जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल की वीडियोग्राफी की और जिन-जिन प्वाइंटों पर फायर विभाग की गाड़ी फंसी उसे तोडऩे को दुकानदारों से ही कहा। इसके बाद कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही सड़क किनारे बने थड़े व सीढिय़ां तोड़ डालीं लेकिन प्रशासन की चेतावनी के बाद भी कुछ दुकानदार इस कार्य के लिए नहीं माने।