मेडिकल कॉलेज नाहन में महिला की मौत, परिजनों ने डाॅक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

Tuesday, Feb 23, 2021 - 06:04 PM (IST)

नाहन (दलीप): डाॅ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन में एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने डाॅक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले की लिखित शिकायत परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से भी की है। जानकारी के अनुसार मृतका के बेटे विक्रम सिंह ने शिकायत करते हुए बताया कि वह जिला की कोटला मोलर पंचायत के गांव भरायन से ताल्लुक रखते हैं। मंगलवार सुबह उनकी माता मीरा देवी (45) की उपचार के दौरान नाहन मैडीकल कालेज में मौत हो गई। वह अपनी मां को 18 फरवरी को लेकर नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचा था।

उसके अनुसार यहां तैनात चिकित्सकों ने उसकी माता के साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने बताया कि ओपीडी में भी डाॅक्टर ने उनकी मां के साथ दुर्व्यवहार किया, जिससे वह बेहद घबरा गई थीं। आप्रेशन होने के बाद मंगलवार सुबह उसकी मां की तबीयत बिगड़ गई। जैसे ही वह अस्पताल पहुंचा तो उसकी मां दर्द से कराह रही थी। इस दौरान डाक्टर ने उसकी मां को 2 थप्पड़ जड़ दिए। इसकी शिकायत उन्होंने मेडिकल कॉलेज के एमएस से भी की है। महिला के पति हीरा सिंह व बेटी किरण ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

उधर, परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों पर डाॅक्टर ने बताया कि महिला को महामारी की शिकायत थी, जिस पर एक अन्य डाॅक्टर द्वारा महिला का मामूली ऑप्रेशन भी किया गया था। सुबह जिस वक्त परिजन महिला को अस्पताल लाए थे उस दौरान उसकी हालत बेहद गंभीर हो चुकी थी। जानबूझ कर थप्पड़ मारने के आरोप बेबुनियाद हैं। महिला को केवल अंतिम समय में होश में लाने की तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन के एमएस डाॅ. श्याम कौशिक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच करवाई जाएगी। अगर कोई भी लापरवाही बरती है तो कार्रवाई होगी।

Content Writer

Vijay