Swine Flu ने निगली 36 वर्षीय महिला की जान, Chandigarh में इलाज के दौरान तोड़ा दम

Thursday, Feb 28, 2019 - 08:55 PM (IST)

संतोषगढ़: ऊना जिला के अंतर्गत आते संतोषगढ़ नगर के वार्ड नंबर-2 में रहने वाली एक 36 वर्षीय महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है। महिला की पहचान टाहलीवाल के क्रिमिका उद्योग में कार्यरत पैकिंग इंचार्ज संदीप शुक्ला की पत्नी नीतू शुक्ला के रूप में हुई है। नीतू शुक्ला के परिजनों ने बताया कि उसे लगभग 6 माह पहले लीवर में सोजिश की समस्या थी और उसका इलाज हरिद्वार में पतंजली केन्द्र से करवाया गया, जिसके बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गई थी। अभी लगभग 15 दिन पहले जब वह हरिद्वार से दवाई लेकर आई तो वापस आते ही उसे खांसी की शिकायत हुई, जिस पर उन्होंने मैहतपुर में डॉक्टर को दिखाया और डॉक्टर ने उन्हें इन्फैक्शन की दवाई दे दी।

टैस्ट की रिपोर्ट आते ही डॉक्टर ने भेजा चंडीगढ़ अस्पताल

कुछ दिनों बाद जब उन्हें पूरी तरह से आराम नहीं आया तो उन्होंने अजौली में एक अन्य निजी डॉक्टर को दिखाया और डॉक्टर ने उन्हें टैस्ट करवाने को कहा, जिसकी रिपोर्ट आने पर डॉक्टर ने स्वाइन लू की आशंका जताते हुए उन्हें फौरन चंडीगढ़ 32 सैक्टर के अस्पताल में भेज दिया। वहां डॉक्टरों ने स्वाइन फ्लू का इलाज शुरू किया लेकिन 2 दिन के भीतर ही नीतू शुक्ला की 27 फरवरी की सुबह मौत हो गई। मौत के पश्चात डॉक्टरों की सलाह पर उनका दाह-संस्कार भी वहीं कर दिया गया।

ऊना अस्पताल को नहीं मिली कोई जानकारी

इस बारे में सी.एम.ओ. ऊना डॉ. रमन ने बताया कि उन्हें चंडीगढ़ सैक्टर 32 के अस्पताल से इस केस के बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है। कई बार जहां से बीते 15 दिन पहले मरीज का इलाज चल रहा हो तो उसी चिकित्सा संस्थान को ही जानकारी दी जाती है। ऊना अस्पताल में इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है।

Vijay