बीड़ बिलिंग में सोलो उड़ान भरते पैराग्लाइडर क्रैश, विदेशी पायलट की मौत

Saturday, Nov 28, 2020 - 08:21 PM (IST)

पपरोला (गौरव): पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में बीते शुक्रवार को एक विदेशी पायलट की मौत होने का समाचार मिला है। मृतक पायलट की पहचान फ्रांस निवासी सेवल के रूप में हुई है। जानकारी मिली कि नौसिखिए पायलट ने बिलिंग की घाटी से शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे सोलो उड़ान भरी थी लेकिन उस दौरान उसका पैराग्लाइडर क्रैश होकर एक पेड़ से जा टकराया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। वहां मौजूद पायलटों व अन्यों ने उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे पालमपुर रैफर कर दिया गया लेकिन यहां उसकी मौत हो गई।

साडा के पास नहीं मिला पायलट का रिकॉर्ड

बताया गया है कि सेवल पिछले कुछ समय से बीड़ में रह रहा था और यहां पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण ले रहा था। गौरतलब है कि उक्त पायलट का साडा के पास कोई भी ऐसा रिकॉर्ड अभी तक नहीं मिल पाया है। बैजनाथ पुलिस से थाना प्रभारी ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद पालमपुर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि विदेशी पायलट की मौत की सूचना उसकी एम्बैसी को दे दी गई है।

रविवार के दिन बंद रहेगी पैराग्लाइडिंग

पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में रविवार को अब उड़ानों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। पर्यटन विभाग की डिप्टी डायरैक्टर सुनयना शर्मा ने बताया कि रविवार को कफ्र्यू के दिन पर्यटन विभाग की ओर से बिलिंग में उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Vijay