Dengue से पांवटा निवासी की मौत, उत्तराखंड के अस्पताल में चल रहा था इलाज

Saturday, Sep 14, 2019 - 10:14 PM (IST)

पांवटा साहिब: शहर के एक 50 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध डेंगू बीमारी के कारण मौत का मामला आया है। उक्त व्यक्ति का उपचार उत्तराखंड के अस्पताल में चल रहा था।  जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के देवीनगर निवासी 50 वर्षीय प्रवीण कुमार की देर रात देहरादून के निजी अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि प्रवीण को पिछले एक सप्ताह से लगातार बुखार की शिकायत थी। गंभीर स्थिति के बाद परिजन उसे उत्तराखंड के देहरादून अस्पताल में ले गए, जहां पर उनकी 3 दिन बाद मौत हो गई।

डेंगू से हुई मौत के बाद पांवटा में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और परिवार के लोगों से इस बारे में जानकारी ली गई। परिवार के लोगों को बुखार या किसी भी परेशानी में तुरंत संपर्क करने के लिए कहा गया है। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां घरों के आसपास कूलर में पल रहे डेंगू के लारवा भी दिखाए तथा उन सभी को इस स्थिति से निपटने के लिए जागरूक भी किया।

उधर, स्वास्थ्य विभाग के जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. के.के. पराशर ने बताया कि एक व्यक्ति की संदिग्ध डेंगू के कारण मौत का मामला सामने आया है। देहरादून अस्पताल से रिपोर्ट मंगवाई जा रही है।

Vijay