पूर्वनी अग्निकांड के दौरान कूहल से पानी लाने गए व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 04:28 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): जिला किन्नौर के पूर्वनी गांव में शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड के दौरान आग पर काबू पाने के लिए कूहल से पानी लाने के लिए गए एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान योगराज (36) पुत्र प्रेम सिंह निवासी पूर्वनी के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है तथा मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जिला किन्नौर के पूर्वनी गांव में शुक्रवार को हुए अग्निकांड में दमकल विभाग की गाडिय़ों के आने तक ग्रामीण आग पर काबू पाने में जुटे थे। इस दौरान पूर्वनी गांव का व्यक्ति योगराज भी राहत कार्य में जुटा था तथा घरों से कुछ ही दूरी पर कूहल से पानी लाने के लिए गया था, जहां पैर फिसलने से वह कूहल के पास ही गिर गया था। मकानों में आग लगने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल होने से किसी को योगराज के बारे में कुछ पता नहीं चला।

शनिवार को जब प्रशासन द्वारा प्रभावितों को राहत सामग्री वितरित की जा रही थी तो ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व पुलिस को सूचना दी कि कूहल के पास योगराज अचेत अवस्था में पड़ा हुआ है। रिकांगपिओ थाना प्रभारी पदम सिंह ने ग्रामीणों की सहायता से योगराज को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि पूर्वनी में आग बुझाने के लिए ग्रामीण योगराज कूहल से पानी लाने गया था तो रात को पांव फिसलने से वह गिर गया। पूरी रात वहीं पड़ा रहा, जिस कारण ठंड से उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News