कोरोना वायरस के बीच ज्वाली में पीलिया की दस्तक, एक की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 07:40 PM (IST)

ज्वाली (ब्यूरो): ज्वाली की जनता अभी कोरोना वायरस से भय मुक्त नहीं हुई कि पीलिया रोग ने शहर में दस्तक दे दी है। ज्वाली में पीलिया तेजी से फैल रहा है। बता दें कि हाल ही में एक 21 साल के ज्वाली निवासी युवक की पीलिया से मौत हो गई है और ज्वाली का एक मरीज राजा का तालाब के निजी अस्पताल में दाखिल है और 2 अन्य कहीं और जगह चले गए हैं जबकि 3 मरीज ज्वाली के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल हैं।

आधा किलोमीटर के दायरे से ही 6-7 लोगों का पीलिया से बीमार होना चर्चा का विषय बना हुआ है। अगर विभाग ने समय रहते पीलिया फैलने के कारण का पता नहीं लगाया तो यह बहुत घातक सिद्ध हो सकता है। फिलहाल विभाग ने पीने के पानी के सैंपल इकट्ठे कर लिए हैं जिनका टैस्ट किया जा रहा है। पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकता है।

इस बारे एसएमओ डॉ. संजीव ने बताया कि पीलिया रोग के मरीज उपचाराधीन हैं व अभी बीमारी के कारण बारे कहना कठिन है। पानी के सैंपल मरीजों के घरों से भी एकत्रित कर लिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बताया जाएगा। विभाग इस बारे चिन्तित है, शीघ्र ही इसका पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस से लडऩे के लिए संदेश भी दिया कि लोग अपने घरों में रहें, सोशल डिस्टैंस बनाए रखें। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News