उद्योग में नाइट्रोजन गैस की चपेट में आए 2 कर्मचारी, एक की मौत

Friday, Feb 28, 2020 - 11:40 PM (IST)

टाहलीवाल (ब्यूरो): हरोली क्षेत्र के अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के तहत अमराली के एक कोल्ड स्टोर उद्योग में काम करने वाले 2 कर्मचारी दुर्घटना का शिकार हो गए। इनमें एक कर्मचारी की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार जब कोल्ड स्टोर के 2 कर्मचारी अनीश डोगरा निवासी सुजानपुर और रोहित कुमार निवासी नंगलकलां रोजाना की तरह कोल्ड स्टोर की विंडो चैक कर रहे थे तो अचानक नाइट्रोजन गैस के विंडों से बाहर आने से रोहित कुमार उसकी चपेट में आ गया, जबकि दूसरा उसे बचाने के चक्कर में अचेत हो गया।

अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों कर्मचारियों को विंडो से निकालकर इलाज के लिए हरोली अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचते ही डाक्टरों ने टाहलीवाल निवासी युवक रोहित कुमार (26) पुत्र सतपाल को मृत घोषित कर दिया जबकि सुजानपुर निवासी दूसरा युवक खतरे से बाहर बताया जा रहा है। टाहलीवाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है तथा पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डीएसपी हरोली अनिल मेहता ने बताया कि अमराली के कोल्ड स्टोर में 2 युवक गैस लीकेज से हादसे का शिकार हुए हैं, जिनमें टाहलीवाल निवासी युवक की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Vijay