बिजली की मुरम्मत में जुटे लाइनमैन के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

Sunday, Aug 19, 2018 - 11:05 PM (IST)

सरकाघाट: विद्युत मंडल सरकाघाट के तहत रिस्सा सैक्शन में काम कर रहे लाइनमैन की पोल से गिरकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मूलराज (50) गांव छिमबा रा बल्ह पंचायत पिंगला रविवार करीब 12 बजे नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 जमसाई में ठप्प पड़ी विद्युत आपूर्ति को लेकर पोल पर चढ़ा था कि इतने में उसने संतुलन खो दिया और करीब 50 फुट नीचे सिर के बल गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिनों से जमसाई वार्ड के फीडर में पोल गिरने से लाइट बंद थी और इसे लेकर विद्युत विभाग द्वारा लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था क्योंकि अधिकतर पोल वर्षा के कारण गिर चुके थे।

नीचे गिरते ही मौके पर हो गई मौत
दोपहर को पिछले दिन की भांति लाइनमैन मूलराज पोल पर चढ़ा और जैसे ही पोल पर बिजली की तार को फीडर के साथ जोडऩे लगा तो इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ा और वह सिर के बल सीधे नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना का पता चलते ही विद्युत मंडल के समस्त कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उसे सरकाघाट नागरिक अस्पताल लाए, जहां पहुंचने से पूर्व ही कर्मचारी की मौत हो चुकी थी।

प्रभावित परिवार को उचित मुआवजे की मांग
विद्युत विभाग कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान देवराज सिंह ने प्रभावित परिवार को उचित मुआवजे की मांग की है।  घटना का पता चलते ही विद्युत विभाग मंडल के एस.डी.ओ. मौके पर पहुंचे। मृतक कर्मचारी को अस्पताल लाया गया, जहां देर शाम पोस्टमार्टम के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया। डी.एस.पी. सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा छानबीन की जा रही है।

Vijay