विद्युत लाइन ठीक करने पोल पर चढ़े लाइनमैन के साथ हादसा, करंट लगने से हुई मौत

Saturday, Sep 28, 2019 - 10:23 PM (IST)

नादौन: शनिवार शाम को विद्युत लाइन ठीक करने पोल पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई, जिससे क्षेत्र में माहौल गमगीन बना हुआ है। जानकारी के अनुसार वसारल गांव निवासी कमलेश कुमार (52) जोकि वसारल में ही बतौर लाइनमैन कार्यरत था, शाम को विद्युत आपूर्ति बाधित होने के चलते विद्युत लाइने ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा था कि अचानक बिजली की तारों में करंट आने से वह नीचे आ गिरा। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने तुरंत कमलेश को नादौन अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लोगों ने विभाग पर जड़ा लापरवाही का आरोप

अस्पताल में तैनात डॉक्टर चंद्रशेखर ने बताया कि प्रथम दृष्टया में कमलेश की मौत करंट लगने के कारण हुई है। इस घटना को लेकर गांववासियों में विभाग के प्रति गहरा रोष है। उनका कहना है कि विभागीय लापरवाही के कारण यह घटना घटी है। ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों को चाहिए था कि वे पहले फाेन पर इस बात का पता कर लेते कि उपरोक्त स्थल पर लाइनों की मुरम्मत कर दी गई है या नहीं, उसके बाद विद्युत लाइन को चालू किया जाता परंतु अचानक लाइनों में करंट आना विभाग की लापरवाही को दर्शाता है। इस अनहोनी घटना के चलते पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

पुलिस ने शव कब्जे में लिया

वहीं एसआई चुन्नी लाल ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मैडीकल कॉलेज हमीरपुर भेज दिया है तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। विद्युत यूनियन बोर्ड के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा ने लाइनमैन की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने सरकार से पुरजोर मांग की है कि इस घटना की जांच की जाए और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

Vijay