दुर्घटना में घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर जड़े गंभीर आरोप (Video)

Wednesday, Feb 20, 2019 - 04:58 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब अस्पताल के डॉक्टर व अन्य स्टाफ एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं। जानकारी के अनुसार शौकत अली सूरजपुर के समीप ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल पांवटा लगा गया था। यहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिजनों ने इस संबंध में डॉक्टर और अस्पताल पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि शौकत अली का सी.टी. स्कैन करवाने में आधे घंटे से अधिक का समय लिया गया और इससे पहले उसे समुचित इलाज भी मुहैया नहीं करवाया गया, जिसके चलते गंभीर रूप से घायल शौकत अली की अस्पताल में ही मौत हो गई। इस बात को लेकर पीड़ित परिवार ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया लेकिन पांवटा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह परिजनों को शांत करवाया।

परिजनों ने एस.एम.ओ. पांवटा से की शिकायत

परिजनों का आरोप है कि जब घायल को अस्पताल में लाया गया तो डॉक्टर तुरंत देखने आया लेकिन सी.टी. स्कैन में देरी होने के कारण पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में पुख्ता इंतजाम न होने के कारण परिजनों ने इस संबंध में एस.एम.ओ. पांवटा को भी शिकायत की है। परिजनों के आरोपों में अगर सच्चाई है तो लापरवाही का यह मामला बेहद गंभीर है।

मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन गंभीर

दुर्घटना में पीड़ित की मौत के बाद मचे बवाल को अस्पताल प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है। अब इस बात की जांच की जाएगी कि कहीं वाकई इलाज में कोताही तो नहीं बरती गई। एस.एम.ओ. पांवटा डॉ. संजीव सहगल ने बताया कि परिजनों ने जो आरोप लगाए हैं, उनके आधार पर मामले की जांच की जाएगी यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।

क्या बोले एस.एच.ओ. पांवटा

पांवटा साहिब थाने के एस.एच.ओ. अशोक चौहान ने बताया कि अस्पताल में हंगामे की खबर मिलते ही मैं पूरे दल-बल के साथ अस्पताल परिसर में पहुंचा और परिजनों को शांत करवाया।

Vijay