स्टील उद्योग की भट्ठी में विस्फोट से घायल 3 मजदूरों की PGI में मौत

Saturday, Dec 28, 2019 - 10:47 PM (IST)

बीबीएन (ब्यूरो): थाना नालागढ़ के तहत नंगल में स्थित स्टील उद्योग की भट्ठी में  विस्फोट से घायल हुए 4 लोगों में से 3 की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हो गई है। इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 5वें का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिए हैं। एसएफएल जुन्गा के विशेषज्ञों ने भी घटनास्थल का जायजा लेकर नमूने लिए हैं, जिसकी रिपोर्ट विशेषज्ञ देंगे।

बता दें कि बीते शुक्रवार की सुबह नालागढ़ के तहत नंगल स्थित स्टील उद्योग की भट्ठी में विस्फोट होने से कामगारों पर गरम लोहा गिर गया था, जिससे 4 कामगार झुलस गए थे जबकि बचने के लिए भागते समय अजय कुमार पुत्र हेमराज निवासी संत नगर बुरारी जिला नॉर्थ दिल्ली दूसरी भट्ठी में गिर गया था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस हादसे में धीरेन्द्र कुमार पुत्र बाडु सिंह गांव अवादनी विद्या डाकघर पडसर गोडारिया बिहार, शलेन्द्र पुत्र लक्ष्मण निवासी परासिया जिला बलिया उत्तर प्रदेश व कृष्ण कांत सिंह पुत्र विरेन्द्र सिंह गांव परासिया सीता कुंठ बलिया उत्तर प्रदेश की पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि अशोक कुमार पुत्र मुंशी केवल तहसील धुधी सोहनभद्रा उत्तर प्रदेश का इलाज चल रहा है।

डीएसपी नालागढ़ चमन लाल ने बताया कि पुलिस ने उद्योग प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है तथा शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

Vijay