पति के सामने Landslide की चपेट में आई महिला मजदूर, दर्दनाक मौत

Sunday, Jun 09, 2019 - 07:10 PM (IST)

चम्बा (विनोद): मनरेगा में मजदूरी कर रही एक महिला की मलबा में दबने के चलते मौत हो गई। उक्त  मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और उसका पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मामले को सी.आर.पी.सी. की धारा-174 के तहत दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई। जानकारी के अनुसार रविवार को तिलको (35) पत्नी रविंद्र कुमार निवासी गांव लड़ी डाकघर सिढ़कुंड जिला चम्बा अपने पति के साथ पंचायत के गांव त्रिपर में मनरेगा में काम कर रही थी।

जब उक्त महिला कार्यस्थल के पास रखे पत्थर लेने गई थी तो अचानक भू-स्खलन हुआ और भारी मात्रा में मलबा उसके ऊपर आ गिरा। मलबे में बड़े-बड़े पत्थर भी शामिल थे, जिसके चलते वह उनकी चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गई। मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने उसे तुरंत मलबे से बाहर निकाला और मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा पहुंचाया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दोपहर करीब डेढ़ बजे उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल प्रबंधन ने इस दुर्घटना के बारे में सदर पुलिस थाना चम्बा को सूचित किया, जिसके चलते एक पुलिस टीम ने अस्पताल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर जब उसके परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने मामले पर किसी प्रकार की कोई शंका जाहिर नहीं की, जिसके चलते पुलिस ने इस मामले को सी.आर.पी.सी. की धारा-174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई और शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

Vijay