JCB के खाई में गिरने से पिता की मौत, बेटे ने छलांग लगाकर बचाई जान

Friday, Jul 30, 2021 - 11:20 PM (IST)

भड़ेला (चम्बा) (चुनी लाल): नकरोड़-चांजू मार्ग पर कठवाड़ के निकट एक जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में पिता की मौत हो गई जबकि बेटे ने छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली। मृतक की पहचान केशव राम पुत्र निर्मल निवासी गांव वयाला तहसील चुराह के रूप में हुई है। इसके अलावा विशाल पुत्र केशव को मामूली चोटें आई हैं। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे जेसीबी ऑप्रेटर विशाल अपने पिता सहित सड़क को बहाल करने चांजू की तरफ जा रहा था। वह जब कठवाड़ के नजदीक पहुंचे तो वहां मार्ग पर एक बड़ा पत्थर गिरा। विशाल पत्थर को जैसे ही सड़क से हटाने लगा तो पहाड़ी से अचानक एक और पत्थर आ गया जो सीधे जेसीबी के आगे के हिस्से से जा टकराया। इससे जेसीबी अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 100 मीटर नीचे जा गिरी। इस दौरान विशाल ने छलांग लगा दी जबकि केशव  जेसीबी सहित खाई में जा गिरा।

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया, साथ ही इसकी सूचना नकरोड़ पुलिस चौकी को दी। सूचना मिलते ही नकरोड़ पुलिस चौकी से हैड कांस्टेबल संजय पुलिस टीम सहित घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों के सहयोग से गंभीर रूप से घायल केशव को खाई से निकाला और दोनों को उपचार के लिए तीसा अस्पताल पहुंचाया जहां केशव की गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल चम्बा रैफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।  पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर, डीएसपी सलूणी शेर सिंह राणा ने बताया कि दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों के हवाले कर दिया है। उधर, तहसीलदार चुराह प्रकाश चंद ने बताया कि प्रशासन की तरफ से मृतक के परिजनों को 10 हजार की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है।

Content Writer

Vijay