दर्दनाक हादसा : 100 फुट गहरी खाई में गिरा बल्कर, चालक की मौत

Sunday, Mar 22, 2020 - 07:07 PM (IST)

स्वारघाट (ब्यूरो): राष्ट्रीय उच्चमार्ग-205 चंडीगढ़-मनाली पर शनिवार देर रात हुए एक दर्दनाक हादसे में बल्कर चालक की मौत हो गई जबकि परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे में घायल परिचालक को नालागढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, वहीं चालक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यह बल्कर हरियाणा से बिलासपुर के कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स के लिए सीमैंट लेकर जा रहा था लेकिन रास्ते में ही यह हादसा घटित हो गया।

जानकारी के अनुसार बल्कर का चालक विक्रम सिंह अपने बल्कर को लेकर कोठीपुरा के लिए जा रहा था कि शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे स्वारघाट से 5 किलोमीटर आगे धारकांशी के पास खूनी मोड़ के नाम से प्रसिद्ध अंधे मोड़ पर चालक ने बल्कर से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते बल्कर सीधे 100 फु ट गहरी खाई में जा गिरा।  जैसे ही बल्कर सड़क से नीचे हवा में पलटे खाता गिरा वैसे ही जमीन से टकराने के बाद बल्कर का कैबिन भी बोगी से अलग हो गया और कैबिन से कटकर चालक विक्रम की मौके पर ही मौत हो गई।

उधर, नीचे गिरते ही बल्कर का परिचालक हरेंद्र कुमार छिटक कर दूर जा गिरा, जिससे वह भी घायल हो गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे 108 एम्बुलैंस के कर्मचारियों संग पुलिस को भी घायल हरेंद्र को अंधेरे के बीच गहरी खाई से बाहर निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। परिचालक को खाई से बाहर निकालने के बाद नालागढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्वारघाट पुलिस द्वारा घटनास्थल पर क्षत-विक्षत हालत में पड़े बल्कर चालक विक्रम सिंह पुत्र सतवीर सिंह गांव नयागांव, जिला रेवाड़ी हरियाणा के शव को एकत्रित करके पोस्टमार्टम के लिए बिलासपुर भेज दिया गया है। डीएसपीनयनादेवी संजय शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है।

Vijay