दर्दनाक हादसा : सरिये से लदे कंटेनर के पीछे टकराई बाइक, एक की मौके पर मौत

Thursday, Sep 26, 2019 - 09:35 PM (IST)

बद्दी (संजीव कुमार): औद्योगिक क्षेत्र भटौलीकलां के तहत यूनिकैम चौक के समीप एक दर्दनाक हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके पर मौजूद लोगों की रूह कांप उठी। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार करीबन अढ़ाई बजे सरिये से लदा एक कंटेनर बिरला कंपनी के निर्माणाधीन यूनिट-2 के अंदर घुसा। अंदर जगह न होने के कारण कंटेनर के चालक ने कंटेनर को बिना किसी सहचालक के सड़क की तरफ बैक मोड़ दिया।

अचानक सरिये से लदा कंटेनर सड़क के बीचोंबीच आने के चलते बाइक सवार कंटेनर के पीछे टकराया और बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई जबकि बाइक पर सवार एक अन्य व्यक्ति को चोटें आई हैं, जिसका उपचार सीएचसी बद्दी में चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल भेज दिया है तथा कंटेनर चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही का मामला दर्ज करकंटेनर को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार वीरवार करीबन 2.30 बजे मनोज कुमार पुत्र नंटून राम निवासी संवलापुरा, पुलिस थाना मधुवनी, बिहार अपने एक अन्य साथी उमेश प्रसाद निवासी यूपी के साथ बाइक (एचपी 12एच-0407) पर सवार होकर यूनिकैम से सिक्कां होटल की तरफ जा रहा था। मनोज कुमार जैसे ही बाइक लेकर बिरला उद्योग के यूनिट-2 के समीप पहुंचा तो कंटेनर के चालक ने अचानक सरिये से लदा कंटेनर सड़क की तरफ बैक कर दिया, जिससे बाइक कंटेनर के पीछे टकरा गई। इस हादसे में मनोज की मौके पर ही मौत हो गई।

हैरानी तो इस बात की है कि काफी देकर तक मनोज का शव सड़क के किनारे पड़ा रहा लेकिन न तो उद्योग की सिक्योरिटी और न ही वहां काम पर लगे किसी भी व्यक्ति ने शव को सड़क से उठाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कंटेनर चालक के साथ न तो कोई क्लीनर था और न ही उद्योग की मौके पर सिक्योरिटी मौजूद थी। हादसा कंटेनर चालक की लापरवाही से पेश आया। पता चला है कि मनोज कुमार घर का इकलौता चिराग था और उसके घर कमाने वाला या परिवार का पालन-पोषण करने वाला कोई नहीं।

उधर, डीएसपी बद्दी अजय कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने कंटेनर चालक के खिलाफ धारा 336, 337 व 304ए के तहत मामला दर्ज करके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कंटेनर को भी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हादसे में एक अन्य घायल उमेश प्रसाद का उपचार सीएचसी बद्दी में चल रहा है।

Vijay