बिजली का करंट लगने से एक कर्मी की मौत

Sunday, Jun 24, 2018 - 02:43 PM (IST)

चम्बा : चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत टेपा के गांव सिलगिली में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान दुनी चंद पुत्र होशियारू निवासी गांव स्लैन पंचायत आयल के रूप में हुई है जोकि ठेकेदार के पास लेबर के तौर पर काम करता था। पुलिस ने शनिवार को शव को सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने रपट डालकर घटना के विस्तृत कारणों की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड के ठेकेदार की लेबर टेपा पंचायत में बिजली लाइन का मुरम्मत कार्य कर रही थी।

शुक्रवार शाम को लाइन का मुरम्मत कार्य निपटाने के बाद लेबर सामान आदि समेटने में जुटी हुई थी। इसी बीच दुनी चंद ट्रांसफार्मर पर चढ़कर कुछ जांचने लगा लेकिन बिजली लाइन के चालू होने के चलते वह उसकी चपेट में आ गया। जोरदार बिजली करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद दुनी चंद के सहयोगियों ने तुरंत ठेकेदार व पुलिस को सूचित किया। घटना का पता चलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में तीसा पुलिस थाना से एक टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने लाइन को बंद करवाकर दुनी चंद के शव को ट्रांसफार्मर से नीचे उतारकर सहयोगियों के बयान दर्ज किए।

पुलिस की सूचना पर मृतक के परिजन भी मौके पर आ पहुंचे। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस घटना को लेकर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों के हवाले कर दिया है और पुलिस ने घटना के कारणों की पुख्ता जानकारी हासिल करने के लिए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

kirti