प्रीणी नाले व ब्यास नदी में बहे 2 लोग, एक का शव बरामद

Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:38 PM (IST)

कुल्लू: भारी बारिश और बाढ़ के बाद तबाही के निशान अब दिखने लगे हैं। प्रीणी नाले में एक चरानी की बाढ़ के कारण मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, मनाली में क्लब हाऊस के पास एक फुंटो कार ब्यास नदी में बह जाने से उसमें हमीरपुर के एक युवक की भी मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि लोगों ने स्कॉर्पियो वाहन बह जाने की अफवाह फैलाई थी। इस स्कॉर्पियो में 7 लोगों के बह जाने की भी लोग बातें कर रहे थे। यह मात्र अफवाह ही पाई गई है।

पुलिस छानबीन में पाया गया है कि हमीरपुर नंबर की एक फुंटो कार बाढ़ में बही थी उसमें एक ही युवक सवार था। युवक का शव अभी तक नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार प्रीणी नाले में एक चरानी की बाढ़ के कारण मौत हुई है। मृतक की पहचान मोहम्मद शाहबाद पुत्र अब्दुल मजीद, निवासी सूरजन, छलोल बणी, कठुआ जम्मू-कश्मीर के रूप में हुई है। यह चरानी का काम करता था और अपने 2 अन्य साथियों के साथ प्रीणी नाले में काम कर रहा था। इस दौरान वह बाढ़ में बह गया और उसके शव को बुधवार को बरामद कर लिया है। उसके अन्य साथियों ने शव की शिनाख्त की है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

उधर फुंटो कार में ब्यास नदी में बहे युवक की पहचान सुशील कुमार (30) पुत्र ऋषि राज निवासी बड़ूही हमीरपुर के रूप में हुई है। उसके परिजनों ने उसके लापता होने की रपट दर्ज करवाई है। छानबीन में पाया गया है कि वह अकेला ही कार में सवार था, उसके दोस्तों ने भी अपने बयान में कहा है कि वह कार में सवार होकर मनाली गया था। एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने कुल्लू में 2 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कहीं बाढ़ के कारण और भी जानमाल का नुक्सान तो नहीं हुआ, इसका भी पता लगाया जा रहा है।

Vijay