दर्दनाक हादसा : ब्रंगाल-मंगलेरा मार्ग पर खाई में गिरी, 2 लोगों की मौत

Wednesday, Jan 12, 2022 - 04:31 PM (IST)

सलूणी/तेलका (शक्ति/इरशाद): ब्रंगाल-मंगलेरा मार्ग पर एक स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 4 लोग गंभीर घायल हुए हैं। घायलों का मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार हादसा मंगलवार रात को पेश आया है। मंगलवार रात को एक स्विफ्ट कार (एचपी 81-3082) ब्रंगाल से मंगलेरा की ओर जा रही थी। इसमें कुल 6 लोग सवार थे। जब कार चमोह के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गहरी खाई में जा गिरी। घटना की सूचना मिलते ही ब्रंगाल पुलिस चौकी प्रभारी योगेश कुमार व पुलिस थाना खैरी के प्रभारी गुरदेव सिंह पुलिस दल जबकि प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार भलेई डीसी राम राणा व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समा के प्रभारी डाॅ. मृदुल पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

पहले घायलों को स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से रैस्क्यू किया गया और इसके बाद उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज चम्बा भिजवाया लेकिन दो लोगों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान सुरेंद्र कुमार (36) पुत्र नाथो राम निवासी गांव मेरण, ग्राम पंचायत कंगेड व कुलभूषण कुमार (38) पुत्र चतरो राम निवासी गांव परछी ग्राम पंचायत कंगेड के रूप में हुई है जबकि घायलों में  रिंकू पुत्र गांधी राम निवासी गांव बासा, कुलदीप कुमार पुत्र घुंघरू राम निवासी गांव बासा व राकेश कुमार पुत्र दीना नाथ गांव तरमोठी शामिल हैं। वहीं अशोक कुमार पुत्र कुडू राम निवासी गांव मेरण को मामूली चोटें आने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समा में ही उपचार के बाद घर भेज दिया। बता दें कि कार में सवार अशोक कुमार ने ही घटना बारे पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने घटना स्थल पर जायजा लेने के बाद कानूनी कार्रवाई करते हुए चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बुधवार को मेडिकल काॅलेज चम्बा में दोनों शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। संबंधित क्षेत्र ग्रामीण राजस्व अधिकारी ने दुर्घटना का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार कर अपने उच्चाधिकारी को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दी है। नायब तहसीलदार ने बताया कि प्रशासन की ओर से दुर्घटना में मारे गए लोगाें के परिजनों को 20-20 हजार रुपए जबकि गंभीर रूप से घायलों को 10 हजार रुपए जबकि एक घायल को 5 हजार रुपए फौरी राहत राशि प्रदान कर दी गई है। वहीं एसपी चम्बा अरुल कुमार ने बताया कि पुलिस ने चालक के खिलाफ आईपीसी 279, 337 के तहत पुलिस थाना खैरी में मामला दर्ज कर लिया है। मामले में आगामी अन्वेषण जारी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Vijay